Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Vijay Shankar First Indian Bowler to take Wicket in First Ball in World Cup Debut
 

World Cup 2019: विजय शंकर ने किया वो कमाल जो नहीं कर पाया कोई भारतीय गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2019, 23:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के महा मुकाबले में विजय शंकर ने वो कमाल कर दिया जो आज तक कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर पाया है. शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से टीम में शामिल किए गए विजय शंकर का यह विश्व कप का पदार्पण मैच है.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया को झटका लगा है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए है. इस मैच में उन्होंने 2.4 ओवर गेंदबाजी की. वहीं भुवनेश्वर के चोटिल होने के बाद विराट कोहली ने विजय शंकर को भुवनेश्वर का ओवर पूरा करने के लिए बुलाया. विजय शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को 7 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट किया. इमाम उल हक का विकेट लेते ही विजय शंकर ने एक इतिहास रच दिया.

World Cup 2019: भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

विश्व कप में आज तक कोई भी भारतीय तेज गेंदबाज अपने पदार्पण मैच में पहली गेंद पर विकेट हासिल नहीं कर पाया है. वहीं अपने डेब्यू मैच में पहली गेंद पर विकेट लेने के मामले वाले विजय तीसरे गेंदबाज बन गए है. विश्व कप में बरमूडा के एमुलेट्स मलाची और ऑस्ट्रेलिया के इयान हार्वे इससे पहले यह कारमाना कर चुके है. वहीं विजय शंकर ने जहां भारत को इस मुकाबले में पहली सफलता दिलाई, वहीं अपने बल्ले से भी उन्होंने अपना योगदान दिया. इस मैच में विजय शंकर छवे पायदान पर बल्लेबाजी करने आए थे. विजय ने इस मुकाबले में 15 गेंदों पर नाबाद 15 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 336 तक पहुंचाया. विश्व कप में भारतीय टीम द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

World Cup 2019: महान बनने के चक्कर में विराट कोहली ने खुद के पैर पर मारी कुल्हा़ड़ी! गंवाया विकेट

First published: 16 June 2019, 23:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी