Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Vijay Shankar Flop show continuous Big Question when Rishabh get Chance
 

World Cup 2019: विजय शंकर के फ्लॉप शो की कीमत चुका रहे हैं विराट, बडा सवाल आखिर कब मिलेगा ऋषभ पंत को मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 21:29 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 34वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 268 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस मैच में एक बार फिर भारत का मिडिल आर्डर फ्लॉप रहा, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को उठाना पड़ा. इस मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया. विजय शंकर इस मैच में 14 रन बनाकर आउट हुए. वहीं शंकर के इस खराब प्रदर्शन का खामियाजा विराट कोहली के साथ साथ टीम को भी उठाना पड़ा रहा है. विजय शंकर के जारी खराब प्रदर्शन के बाद वो भारतीय फैंस के निशाने पर आ गए. इसके साथ ही फैंस मांग करने लगे की ऋषभ पंत को शंकर की जगह टीम में शामिल किया जाए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के कारण विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजा लेकिन शंकर इस पोजिशन पर अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे. विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में 15, अफगानिस्तान के खिलाफ 29 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 रन बनाए.

 

वहीं कई दिग्गज क्रिकेटरों के साथ साथ कॉमेंटेटरों का मानना है कि विजय शंकर के खराब प्रदर्शन का खामियाजा विराट कोहली को भी उठाना पड़ रहा है. विराट इस विश्व कप में अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए है. वहीं बीते चार मुकाबलों को देखें तो उन्होंने हर मुकाबले में अर्धशतक जरूर लगाए है. लेकिन विराट कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए है. इसका एक कारण मिडिल आर्डर का फेल होना भी है. क्योंकि मिडिल आर्डर के फेल होने से विराट पर दवाब बढ़ जाता है.

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले विजय पर कप्तान कोहली गेंदबाजी में भी भरोसा नहीं जता रहे है. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाहले में शंकर के हाथों में गेंद नहीं थमाई थी. 

विजय शंकर के लगातार फेल होने के कारण उनकी जगह टीम में पंत को शामिल करने की वकालत करने वालों की सूची में अब इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन नाम भी जुड़ गया है. दरअसल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए अपनी पहचान बना चुके है. पंत के प्रदर्शन पर गौर करे तो उन्होंने 9 टेस्ट मुकाबलों में 49.71 की औसत से 696 रन बनाए है. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 74 का रहा है. जबकि उन्होंने पांच वनडे मुकाबले खेले है जिसमें 131 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए है. पंत ने आईपीएल के इस सीजन में भी अपने बल्ले से कमला दिखाया था. पंत आईपीएल के खेले मुकाबलों में 54 मैच में 1736 रन बना चुके हैं.

World Cup 2019: रोहित शर्मा को थर्ड अंपायर के गलत फैसले की वजह से गंवाना पड़ा विकेट! पत्नी रीतिका ने दिए ऐसा रिएक्शन

First published: 27 June 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी