Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Vijay Shankar ruled out from CWC19 due to toe injury, Mayank Agarwal in
 

World Cup 2019: टीम इंडिया को लग रहा झटके पर झटका, अब यह खिलाड़ी हुआ विश्वकप से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 16:10 IST

World Cup 2019 में भारतीय टीम को झटके पर झटका लग रहा है. ओपनर शिखर धवन के बाद अब एक और खिलाड़ी विश्वकप से बाहर हो गया है. खबर आ रही है कि एड़ी में चोट लगने के कारण विजय शंकर पूरे विश्वकप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है.

इस समय टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के लिए लड़ाई लड़ रही है. इससे पहले टीम के नंबर 4 के दावेदार और ऑलराउंडर विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर होने से टीम इंडिया की संभावनाओं को बड़ा झटका लगा है. विजय शंकर पैर के अंगूठे की चोट की वजह से अब एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे.

 

विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल लेंगे. मयंक अग्रवाल 6 जुलाई को लीड्स में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. बीसीसीआई के हवाले से खबर है कि शंकर के बाएं पैर की एड़ी में नॉन डिस्प्लेस्ड फ्रैक्चर हुआ है. इसे ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विजय शंकर को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी थी. बुमराह की गेंद उनके पैर में लगी थी. हालांकि, तब इस चोट को ज्यादा गंभीर नहीं बताया गया था. बुमराह ने कहा था कि ये चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. फिर वे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम में भी शामिल किए गए थे.

हालांकि इंंग्लैंड के खिलाफ मैच में विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. लेकिन टीम मैनेजमेंट शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुला रहा है. माना जा रहा है कि मयंक से पारी का आगाज करवाकर केएल राहुल को नंबर-4 पर बल्लेबाजी करवाई जाएगी.

 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट लगने के कारण विश्वकप से बाहर हो गए थे. उनके जाने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. धवन और रोहित की जोड़ी दुनिया की खतरनाक ओपनिंग जोड़ियों में से एक मानी जाती है. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शतक भी जड़ा था.

World Cup 2019: धोनी-जाधव ने जानबूझकर हरवाया मैच ! दिग्गजों ने लगाए बड़े आरोप

वनडे क्रिकेट में आया था तूफान, 50 ओवर में 596 रन बना इस टीम ने कर दिया था हैरान, 571 रन से जीता था मैच

First published: 1 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी