Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat kohli always fail in World Cup Knockout stages
 

World Cup 2019: विश्व कप के नॉकआउट मुकाबलों में हमेशा फेल होते है कोहली, देखें आंकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2019, 18:15 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की काफी खराब शुरूआत हुई है. न्यूजीलैंड के मिले 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज महज 5 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

विश्व कप के 12वें संस्करण में 5 शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मुकाबले में महज एक रन बनाकर आउट हुए. वहीं इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान कोहली इस मैच में एक रन बनार आउट हुए. रोहित के आउट होने के बाद टीम इंडिया की पारी को संभालने का जिम्मेदारी विराट कोहली पर थी लेकिन वो इस मुकाबले में महज एक रन बनाकर आउट हुए.

विराट कोहली को चेज मास्टर कहा जाता है लेकिन सेमीफाइनल के मुकाबलों में उनका बल्ला खामोश हो जाता है. विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबलो में विराट कोहली कभी भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाए है और इस मुकाबले में महज एक रन बनाया है.

विराट इससे पहले साल 2015 के सेमीफाइनल मुकाबले में भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए थे.
साल 2015 का सेमीफाइनल मुकाबला भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में कोहली ने 13 गेंदों का सामना किया था और मजह एक रन बनाए थे. विराट कोहली ने अपने करियर में कुल 6 नॉकआउट मैच खेले है इस दौरान उनके बल्ले से महज 73 रन निकले है. इन मुकाबलो में विराट का औसत 56.15 का रहा है. विश्व कप के नाकआउट मुकाबले में विराट का सर्वाधिक स्कोर 35 रनों का है.

हालांकि लीग के मुकाबलों में विराट ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इस दौरान विराट ने पांच अर्धशतक लगाए है लेकिन उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है. 

World Cup 2019: रोहित शर्मा और विराट कोहली का यह संयोग क्या बनेगा सेमीफाइनल में हार का कारण

First published: 10 July 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी