Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat kohli and Team Management one decision cost World Cup
 

World Cup 2019: विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट की इस एक गलती ने तोड़ दिया तीसरी बार चैंपियन बनने का सपना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2019, 23:04 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में भारतीय टीम का सफर अब खत्म हो चुका है. विश्व कप के 12वें संस्करण केे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में भारत की हार का कारण उसकी बल्लेबाजी रही. वहीं साल 2015 के विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारत को अपनी बल्लेबाजी के कारण ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 95 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. विश्व कप के 12वें संस्करण के लीग के मुकाबलो में भारत ने काफी अच्छा खेल दिखाया था लेकिन सेमीफाइनल में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

इस विश्व कप में भारत ने लीग के खेले मुकाबलों में मात्र एक मैच हारा था बाकि के मैचों में उसे जीत मिली थी. हालांकि भले ही भारत जीत रही थी लेकिन मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण लगातार सवाल उठ रहे थे. भारत को लीग के मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी. इस मैच में हार के बाद फैंस का गुस्सा धोनी और जाधव की धीमी बल्लेबाजी पर निकला था. जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया. लेकिन कार्तिक मौको को भुनाने में सफल नहीं हुए और उन्होंने भी खराब प्रदर्शन किया.

 

दिनेश कार्तिक को खराब प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में टीम में जगह दी गई जिसको लेकर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने सवाल खड़ा किया. जाधव इस विश्व कप में कुल 6 मैच खेले है और उन्होंने 80 रन बनाए है. लीग के मुकाबलों में ऐसा तीन बार हुआ जब जाधव नॉट आउट रहे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जब भारत की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी तब जाधव ने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली थी.

इस विश्व कप के पहले मुकाबले में भारत को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में कार्तिक नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए थे और मजह 6 रन बानकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने काफी धीमा खेला. कार्तिक अगर इस मुकाबले में कुछ रन और बना लेते और क्रीज पर रूककर पंत के साथ पारी को संभालते तो शायद इस मुकाबले का नतीजा कुछ और ही होता. वहीं इस मुकाबले में मिली हार के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कार्तिक का टीम से बाहर होना लगभग तय है. 

World Cup 2019: मार्टिन गुप्टिल के एक थ्रो ने तोड़ा भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना, बने जीरो से हीरो

World Cup 2019: इन खिलाड़ियो के कारण टूटा भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना

First published: 10 July 2019, 23:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी