Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat kohli captain on paper but MS Dhoni captain on Ground
 

World Cup 2019: सुरैश रैना ने विराट कोहली को बताया 'कागजों का कप्तान', धोनी के लिए कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 10:46 IST

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार विश्व कप का खिताब जीतने को बेताब है. टीम में विराट की मदद के लिए पूर्व कप्तान धोनी हैं जिनका अनुभव टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सका है.

धोनी और कोहली इन दोनों में कौन बेहतर कप्तान है इस पर सभी की अपनी अपनी राय है. इन दोनों ने अलग अलग समय में टीम की अगुवाई की है, ऐसे में दोनों की तुलना करना बेईमानी ही होगी.

वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि, धोनी भले ही कागजों पर कप्तान नहीं हो लेकिन मैदान पर वहीं कप्तान है. इतना ही नहीं रैना ने धोनी को कप्तानों का कप्तान बताया है.

सुरैश रैना अभी अपने परिवार के साथ नीदरलैंड में छुट्टियां मना रहे है. सुरैश रैना ने पीटीआई से बात करते हुए धोनी के लिए कहा कि,कागजों पर वह कप्तान नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि वह मैदान पर विराट के लिए कप्तान है. उनकी भूमिका अब भी वही है. वह विकेट के पीछे से गेंदबाजों के साथ बात करते हैं, फील्डिंग सजाने में भी जिम्मेदारी निभाते हैं.’

वहीं पहला बार विश्व कप में टीम इंडिया की अगुवाई करने वाले विराट के लिए सुरैश रैना ने कहा कि, वह आश्वस्त खिलाड़ी और कप्तान है. यह उसके लिए बहुत बड़ा विश्व कप है. वह अपनी भूमिका को अच्छी तरह जानता है. उसे अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देने की जरूरत है. सभी चीजें हमारे पक्ष में नजर आ रही हैं. इरादा सकारात्मक होना चाहिए. यह विश्व कप जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम है.’

World Cup 2019: बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में इन समस्याओं को दूर करना चाहेगी विराट सेना

First published: 28 May 2019, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी