Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat Kohli finally found their best man to play at number 4 position
 

World Cup 2019: विश्व कप से पहले भारत की सबसे बड़ी समस्या का निकला हल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2019, 12:13 IST

भारतीय क्रिकेट टीम को लंबे अरसे से एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश थी जो नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए रन बनाए. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी राय रखते हुए विराट कोहली को इस पोजीशन पर अलग-अलग बल्लेबाजों को उतारने की सलाह दी थी, लेकिन विश्व कप के शुरू होने से पहले आखिरकार विराट कोहली की यह तलाश पूरी हो गई है.

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए के एल राहुल ने शतकीय पारी खेली, जिसके बाद विराट कोहली ने उन्हें आगामी मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज माना है. बता दें, विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए के एल राहुल और विजय शंकर के बीच दौड़ थी जिसमें के एल राहुल आगे निकल गए.

भारत के लिए नंबर चार की पोजीशन पर कौन बल्लेबाजी करे यह सवाल अबूझ पहेली बन गया था. टीम इंडिया ने विश्व कप से पहले तक इस पोजीशन पर कई बल्लेबाजों को आजमा चुकी है. लेकिन टीम मैनेजमैंट नें इस पोजीशन पर किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा चांस नहीं दिया.

विश्व कप से पहले तक इस पोजीशन पर केदार जाधव का नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन उनकी जगह टीम में विजय शंकर को दी गई. ऐसा अनुमान लगाया गया कि विजय नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंंगे. लेकिन टीम मैनेजमैंट ने विश्व कप से पहले दोनों अभ्यास मैच में इस पोजीशन पर केएल राहुल को अजमाया. के एल राहुल मे एशियाई टीम के खिलाफ शतक लगया है लेकिन ऐसे में देखना होगा कि वो बाकी टीमों के खिलाफ किस तरह बल्लेबाजी करते हैं.

First published: 29 May 2019, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी