Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat kohli lose his Wicket by Showing greatness
 

World Cup 2019: महान बनने के चक्कर में विराट कोहली ने खुद के पैर पर मारी कुल्हा़ड़ी! गंवाया विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2019, 21:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 336 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए इस मैच में रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली. रोहित ने महामुकाबले में 113 गेदों का सामना करते हुए 14 चौको और 3 छक्कों की मदद से 140 रनों की पारी खेली. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 65गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. वहीं इस मैच में विराट कोहली बिना आउट हुए खुद ही पवेलियन लौट गए.

दरअसल, भारत की पारी का 48वां ओवर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर फेकने आए थे. आमिर ने विराट को बाउसर फेंकी जिस पर विराट ने हुक शार्ट खेलना चाहा, लेकिन वो गेंद विकेट के पीछे खड़े पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद सरफराज के हाथों में गई. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने अपील की. विराट को लगा गेंद उनके बल्ले से टकराई है. इसलिए अंपायर कुछ फैसला देते इससे पहले ही विराट कोहली पवेलियन की ओर चल दिए.

 

वहीं जब इसका रिप्ले देखा गया था उसमें यह साफ दिख रहा था कि गेंद विराट के बल्ले से टकराई ही नहीं है. बाद में कमेंटेटर ने इस बात पर चर्चा की और कहा कि विराट को कोई आवाज सुनाई दी जिसके बाद वो चल दिए. लेकिन जब अल्ट्राएज तकनीकी से देखा गया तो इसमें भी साफ दिखा कि गेंद विराट के बल्ले से टकराई ही नहीं है. वहीं आउट होने के बाद विराट ने अपने बल्ले को हिलाकर देखा कि कहीं उनके बल्ले से तो आवाज नहीं आई है.

विराट ने जब अपना विकेट पाकिस्तान को मुफ्त में दान दिया तब भारत का स्कोर 314 रन था. इसके बाद भी इस मैच में 16 गेंद बाकी थी. अगर विराट क्रीज पर खड़े होते तो शायद वो अपनी सेचुरी भी पूरी कर लेते क्योंकि उन्हें मात्र 33 रनों की जरूरत थी. इतना ही नहीं विराट के इस तरह अपना विकेट देने से भारत का स्कोर भी कुछ कम हुआ.

World Cup 2019: विराट कोहली ने पूरे किए 11 हजार रन, तोड़ा सचिन का ये बड़ा रिकार्ड

First published: 16 June 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी