Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat Kohli said, No one in my team takes my bowling seriously but I do
 

World Cup 2019: मैच से पहले छलका कप्तान कोहली का दर्द, बोले- टीम में मेरी इस बात पर कोई भरोसा नहीं करता

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2019, 19:11 IST

World Cup 2019 का आगाज़ हो चुका है. भारत अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून यानि कल खेलेगा. लेकिन सबकी नजरें कप्तान विराट कोहली पर टिकी होंगी. अपनी बल्लेबाजी से कई अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने वाले कोहली से क्रिकेट फैंस, विराट पारी की उम्मीद जरूर करेंगे. हालांकि कम लोगों को ही मालूम होगा कि कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में आठ विकेट भी शामिल है. भारतीय कप्तान के नाम इससे भी अधिक विकेट दर्ज होते अगर टीम उनकी गेंदबाजी पर भी उतना भरोसा करते, जितना स्वयं कोहली करते हैं. कोहली ने मजाकिया अंदाज में बताया कि उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद आखिर क्यों इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है.

 

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप मेजबान ब्रॉडकास्टर को दिए इंटरव्यू में कहा, '‘श्रीलंका में वनडे सीरीज 2017 के दौरान हम लगभग सभी मैच जीत रहे थे. मैंने महेंद्र सिंह धोनी से पूछा कि क्या मैं गेंदबाजी कर सकता हूं. जैसे ही मैं गेंदबाजी के लिए तैयार हुआ, तो जसप्रीत बुमराह बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहा था वहीं से चिल्लाया और कहा कि यह कोई मजाक नहीं, यह इंटरनेशनल मैच है.'’

कप्तान कोहली ने कहा, ‘'टीम में किसी को भी मेरी गेंदबाजी पर उतना भरोसा नहीं है जितना मुझे खुद है. इसके बाद मेरी पीठ में थोड़ी दिक्कत हो गई और इसके बाद मैंने कभी बॉलिंग नहीं की.’' गौरतलब है कि कोहली अब भी नेट पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते हैं. कोहली ने वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में चार-चार विकेट लिए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी 25 ओवर से अधिक गेंदबाजी की लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

First published: 3 June 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी