Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Virat kohli Show better captiancy Skill against Australia
 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के लिए विराट ने अपनाया यह गेम प्लान, हार्दिक पांड्या का बखूबी किया इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 23:14 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 14वें मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 352 रनों का पहाड़ा जैसा स्कोर खड़ा किया. विश्व कप में भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन इस मैच में विराट सेना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना रिकार्ड सुधारा भी और एक नया रिकार्ड भी बना दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में कोई भी टीम 350 का स्कोर नहीं कर पाई थी लेकिन विराट सेना ने इस रिकार्ड को तोड़ दिया. 

भारत ने जब भी विश्व कप में 300 से अधिक का स्कोर किया है वो कोई मुकाबला हारा नहीं है. लेकिन यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ था और विराट इस बात को बखूबी जानते थे कि इतना बड़ा स्कोर करने के बाद भी जरूरी नहीं की जीत भारत की ही हो. इसलिए उन्होंने इस मैच में बड़ी चालाकी से अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल किया.

भारतीय गेंदबाज इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर अंकूश लगाने पर कामयाब नहीं हो पाए थे. जिसके बाद विराट ने सातवें ओवर में ही हार्दिक पांड्या को गेंदबाजों के लिए बुला लिया. विराट कोहली ने इस मैच में पांड्या से पांच ओवरों का पहला स्पेल 16वें ओवर में ही करा लिया. इसके बाद विराट ने पांड्या से दूसरा स्पेल में तीन ओवर गेंदबाजी करवाई. पांड्या ने मैच में अपने आठ ओवर 28 ओवर तक ही समाप्त कर लिए थे. इसके बाद उन्होंने 35वां ओवर डाला और अपना आखिरी ओवर उन्होंने डेथ ओवर में डाला. पांड्या इस मैच में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खेले. पांड्या अच्छी गेंदबाजी करते है लेकिन विराट ने डेथ ओवरों के लिए अपने अनुभवी गेंदबाजों को बचाकर रखा और उसका फायदा भी उन्हें मिला.

World Cup 2019: स्टीव स्मिथ को देख दर्शक चिल्लाने लगे चीटर..चीटर, विराट कोहली ने किया ऐसा जो जीत लेगा आपका दिल, देखें Video

World Cup 2019: धोनी ने मारा ऐसा छक्का कि देखते रहे गए विराट कोहली, फिर दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

First published: 9 June 2019, 23:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी