Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Yograj Singh Blame Dhoni For India lost against New Zealand in Semifinal
 

World Cup 2019: युवराज सिंह से पिता का बड़ा बयान, बोले- धोनी की वजह से हारे सेमीफाइनल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2019, 21:25 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है. वहीं सेमीफाइनल मुकाबला हारने के बाद विश्व कप में भारत का सफर खत्म हो गया. भारत लगातार दूसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में हारा है. वहीं इस हार के भारतीय बल्लेबाज आलोचकों के निशाने पर आ गए. भारत इस मुकाबले में न्यूजीलैंड से मिले 240 रनों के जवाब में महज 221 ही बना सका. रोहित शर्मा, के एल राहुल और विराट कोहील एक एक रन बनाकर आउट हुए.

सेमीफाइनल मुकाबले में जब धोनी और जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि भारत मुकाबला जीत जाएगा लेकिन जडेजा बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. वहीं धोनी भी अगले ही ओवर में रन आउट हुए. लेकिन युवराज सिंह के पिता का मानना है कि धोनी की बल्लेबाजी के कारण ही भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में हार मिली है. एनएनआईएस स्पोर्ट्स से बात करते हुए योगराज सिंह ने कहा कि मैच के अंतिम ओवरों में धोनी का धीमी गति से खेलने की रणनीति के कारण रवींद्र जडेजा पर दबाव बना और वो बड़ा शॉट खेलने के कारण उट हुए.

 

योगराज सिंह ने एनएनआईएस स्पोर्ट्स से कहा,'एक लड़का आता है और वह बिना किसी चिंता के बड़े शॉट्स खेलना शुरू कर देता है. आप दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. जब जडेजा 77 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो आप उन्हें शॉट खेलने के लिए बता रहे हैं. इससे पहले धोनी ने हार्दिक पांड्या को स्पिनरों के खिलाफ शॉट खेलने के लिए कहा था.'

योगराज धोनी पर निशाना साधते हुए कहा,'महेंद्र सिंह धोनी, आपने बहुत क्रिकेट खेला है. आपको क्या करना है और क्या नहीं, इस बारे में क्या आपको कोई समझ नहीं है? क्या युवराज ने कभी किसी अन्य खिलाड़ी को शॉट खेलने के लिए कहा है, जैसा आपने कहा?

धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए उन्होने कहा,'आपको कई हाल्फ वॉली गेंदे मिली, आपने बड़े छक्के मारने थे, उस समय आपके साथ क्या हुआ था? क्या आप चिंतित थे कि आप आउट ना हो जाए, लेकिन इससे क्या फर्क पड़ा? आपको बाहर निकलना चाहिए था और बड़े शॉट्स खेलने चाहिए थे.'

World Cup 2019: फाइनल मुकाबले में अंपायर से हुई चूक, न्यूजीलैंड को हुआ बड़ा नुकसान

First published: 14 July 2019, 21:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी