Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Yuzvendra Chahal Indian Bowler to conceded most run in World Cup Match
 

World Cup 2019: युजवेंद्र चहल ने नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2019, 22:10 IST

ICC Cricket World Cup का 38वां मुकाबला एजबेस्टन मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 337 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारत के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो ने शतक जड़ा. विश्व कप के 12वें संस्करण में उनके बल्ले से आया यह पहला शतक है.

भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोग मोर्गन ने टॉस जीतकप पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसे जेसन रॉय और जानी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने सही साबित किया. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. वहीं इन दोनो के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर आए जो रूट और बेन स्टोक्स भारतीय गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. वहीं भारतीय गेंदबाजों में इस मैच में जिसे सबसे ज्यादा मार पड़ी उसमें युजवेंद्र चहल है.

 

युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 10 ओवरों में 88 रन लुटाए. इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में इतनी खराब गेंदबाजी की जिसके कारण उनके नाम बेदह ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

युजवेंद्र चहल ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज है जिसने विश्व कप के किसी मैच में इतने रन लुटाए हो.वहीं चहल से पहले यह रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम था जिन्होंने 2003 के विश्व कप में कुल 87 रन दिए लुटाए थे. वहीं चहल के वनडे करियर का यह सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले चहल ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 80 रन दिए थे.

World Cup 2019: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

First published: 30 June 2019, 22:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी