Home » क्रिकेट » world cup 202018: harmanpreet kaur names longest six in her name
 

T-20 World Cup: हरमनप्रीत कौर बनी 'सिक्सर क्वीन', कोई खिलाड़ी आसपास भी नहीं आता नज़र

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 9:03 IST

महिला T-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी पावर हीटिंग के लिए जानी जाती है. क्रीज़ पर उनके रुक जाने के बाद वो अपने शॉट्स बेहद आसानी से लगाती है. हरमनप्रीत कौर के छक्के भी बेहद दर्शनीय होते है. उनकी पावरहीटिंग के ऑस्ट्रेलिया के स्टार विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट भी दीवाने हुए है.

हाल में वर्ल्ड कप के मैच के दौरान कॉमेंटेटर ने हरमनप्रीत के छक्कों की लंबाई को लेकर बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बताया कि मौजूदा टूर्नामेंट में हरमनप्रीत के छक्कों की औसतन लंबाई 77 मीटर रही है वहीं अन्य बल्लेबाजों के छक्कों की औसतन लंबाई 71 मीटर रही है. यानी कि वर्ल्ड कप में सबसे लम्बे छक्के तक हरमनप्रीत कौर के नाम है.

आप को बता दे कि हरमनप्रीत के नाम वर्ल्ड कप में 12 छक्के हो गए हैं और वह इस टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में सबसे आगे हैं. ये वर्ल्ड T-20 में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डेंड्रा डॉटिन के नाम था जिन्होंने साल 2010 में 9 छक्के ठोके थे. फिलहाल अब ये रिकॉर्ड हरमनप्रीत के नाम हो गया है.

वहीं आप को बता दें कि  हरमनप्रीत इस वर्ल्ड कप में शतक भी लगाया है. वहीं उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड जैसी मजबूत टीमों को हराया है. अब सेमीफाइनल में भारत का मुकबला इंग्लैंड से होगा.

First published: 19 November 2018, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी