Home » क्रिकेट » World Cup hero Ben Stokes help England to Beat Australia by 1 Wicket
 

विश्व कप हीरो बेन स्टोक्स ने फिर किया कमाल, शतकीय पारी खेल ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छीनी जीत

न्यूज एजेंसी | Updated on: 25 August 2019, 22:35 IST

इंग्लैंड ने यहां हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया को रोमांचक अंदाज में एक विकेट से हरा दिया. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 179 रन का स्कोर बनाया था और फिर उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 67 रन पर ढेर कर 112 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. आस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 246 रन का स्कोर बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य रखा.

इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया. मेजबान इंग्लैंड के जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने 219 गेंदों पर 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 135 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपने करियर का आठवां शतक लगाया.

 

इंग्लैंड ने एक समय 286 रन तक अपने नौ विकेट गंवा दिए थे और उसे मैच जीतने के लिए अभी भी 73 रनों की दरकार थी जबकि उसका अंतिम विकेट शेष था. ऐसे में इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला जीतना काफी मुश्किल था. लेकिन बेन स्टोक्स ने इसे बेहद ही आसान कर दिखाया.

स्टोक्स ने इसके बाद आखिरी विकेट के लिए जैक लीच के साथ 73 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी कर आस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली.

बेन स्टोक्स ने नौवां विकेट गिरने के बाद 42 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली. इस दौैरान उन्होंने चार चौके और 7 छक्के भी लगाए. बेन स्टोक्स को भाग्य का भी साथ मिला. दरअसल, जब इंग्लैंड को जीत के लिए दो रन चाहिए थे उस दौरान नाथन लायन की एक गेंद पर बेन स्टोक्स एलबीडब्ल्यू आउट थे लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया.

इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है. सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीता था जबकि दूसरा मैच ड्रॉ रहा था. 

अंपायर की इस एक गलती से ऑस्ट्रेलिया को हुआ बड़ा नुकसान! गंवाना पड़ा मैच

इंग्लैंड ने किया बड़ा कारनामा, 140 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

First published: 25 August 2019, 22:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी