Home » क्रिकेट » WriddhiMan saha may replace Rishabh Pant in Test Series against West Indies
 

ऋषभ पंत को खराब प्रदर्शन की चुकानी पड़ सकती हैं कीमत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 18:35 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के उत्ताराधिकारी माने जा रहे ऋषभ पंत को विश्व कप के 12वेंं संस्करण के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल में जगह नहीं मिलने पर कप्तान कोहली ने कहा था कि पंत में धैर्य की कमी है, उन्हें अभी थोड़ा और समय लगेगा. भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है. टीम इंडिया के लिए यह दौरा कई मायनों में अहम है. एक तो इस दौरे पर टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशप के दो मुकाबले खेलने हैं दूसरा टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेलना है वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या अभी भी बरकरार है.

कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का मानाना है कि टीम में अभी से ही युवाओं को मौका दिया जाना चाहिए. साथ ही पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए. बीसीसीआई भी दिग्गज खिलाड़ियों की इस सलाह से सहमत नजर आया. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस तरह से पंत ने टी20 और वनडे सीरीज में प्रदर्शन किया और जैसे उन्होंने अपना विकेट गंवाया उससे तो ऐसा ही लगता हैं कि शायद पंत समय की गंभीरता को समझना नहीं चाह रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन 20 मुकाबले और दो वनडे मैच खेले. एक वनडे मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ. पंत के बल्ले से इन पांचों मुकाबलों में 100 रन भी नहीं आए, हालांकि उन्होंने तीसरे टी20 मैच में अर्धशतक जरूर लगाया. लेकिन चिंता की बात यह है कि पंत ने इन मुकाबलों में अपना विकेट लंबा शार्ट लगाने के चक्कर मे गंवाया.

एस के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए पंत को टीम में एकलौते विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया था. लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए पंत के साथ साथ रिद्धिमान साहा को भी टीम में शामिल किया गया है. टेस्ट क्रिकेट में धोनी के बाद शाहा ही चयनकर्तानओं की पहली पंसद है. क्योंकि वो चोटिल थे. इसीलिए पंत को टीम में शामिल किया गया था.

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेन से पहले तीन दिनों का एक अभ्यास मैच भी खेलना है अगर पंत इस मुकाबले में भी रन बनाने में सफल नहीं हो पाते है तो उम्मीद की जा सकती है कि रिद्धिमान साहा को टीम में जगह मिले.

 

First published: 18 August 2019, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी