Home » क्रिकेट » Wriddhiman Saha says My wife badly wants me to play in the World Cup 2019.
 

बीवी की चाहत पूरी करने के लिए 2019 का वर्ल्ड कप खेलना चाहता है ये भारतीय बल्लेबाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2017, 14:05 IST

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पत्नी चाहती हैं कि वह 2019 में होने विश्व कप खेलें. इसी कारण वो ज्यादा मेहनत कर रहे हैं.

दरअसल साहा के जीवन पर एक गाना लिखा गया है. उसी गाने की सीडी लांच पर आए साहा ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "मेरी पत्नी की ख्वाहिश है कि मैं विश्व कप टीम का हिस्सा बनूं और विश्व कप खेलूं."

साहा ने कहा, "वह हमेशा मुझे इसके लिए कहती रहती हैं. मैं अपनी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन फैसला चयनकर्ताओं का हाथों में है." साहा ने भारत के लिए 28 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक उन्हें वनडे टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी 36 साल की उम्र में भी टीम में बने हुए हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

साहा ने भारत के लिए नौ वनडे मैच खेले हैं जिसमें 13.66 की औसत से रन बनाए हैं. उन्हें पांच पारियों में बल्लेबाजी करने का मौैका मिला है जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 16 रन है. साहा ने अपना आखिरी वनडे 2014 में हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

 

 

साहा ने आगे कहा, "हर खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता है, लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है. मैं तैयारी इसलिए करता हूं कि मैं अपने आप को बेहतर कर सकूं, बाकी का काम चयन समिति पर निर्भर है. मैं सिर्फ वनडे खेलने के लिए मेहनत नहीं करता."

साहा से जब पूछा गया कि क्या विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए 2018 कठिन रहेगा क्योंकि उसे इस दौरान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है? इस सवाल का जबाव देते हुए साहा ने कहा, "हां, यह मुश्किल होगा, लेकिन चुनौती घर और बाहर एक जैसी लय बनाए रखना होगी. हम विदेशों में भी जीत रहे हैं."

गौरतलब है कि भारत को 17 सिंतबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. साहा ने इस पर कहा कि इस समय लक्ष्य 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करना है.

उन्होंने कहा, "भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है. मेरा मानना है कि टीम इस समय 2019 विश्व कप की तैयारी कर रही है, इसलिए खिलाड़ियों को रोटेशन पॉलिसी के तहत मौका दिया जा रहा है. भारत इस समय हर तरह के टीम कांबिनेशन में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जो अच्छी बात है."

First published: 13 September 2017, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी