Home » क्रिकेट » Wriddhiman Saha wicket keeper batsman will undergo a surgery on his shoulder in Manchester says bcci
 

ऋद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी मैनचेस्टर में होगी: BCCI

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 15:56 IST

टेस्ट में टीम इंडिया के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी मैनेचेस्टर में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इसकी पुष्टि कर दी. साहा चोट की वजह इंग्लैंड में खेले जाने वाली टेस्ट सिरीज में टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. उनके कंधे में लगी चोट की वजह से उन्हें आराम दिया गया है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने बताया कि साहा की सर्जरी जुलाई और अगस्त के बीच हो सकती है. शनिवार को इसकी पुष्टि से पहले ये खबरें आईं थी कि एमसीए में रिहैबिलिटेशन  के दौरान उनकी चोट और भी ज्यादा गंभीर हो गई है. राहा की सर्जरी ब्रिटेन के डॉक्टर लेनार्ड फंक मैनेचेस्टर में करेंगे. ये पूरा ऑपरेशन भारतीय टीम प्रबंधन और परिचालन प्रबंध निदेशक की निगरानी में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कई महीनों के लिए टीम इंडिया से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, पोस्ट शेयर कर की ये अपील

 

इससे पहले बीसीसीआई ने जब उन्हें इंग्लैंड दौरे में नहीं चुना था तो उनकी चोट के बारे में सही-सही जानकारी नहीं दी थी. बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट में एक टाइमलाइन पब्लिश की है, जिसमें उनकी चोट की प्रकृति और आगे इलाज के बारे में जानकारी दी जाएगी.

33 साल के साहा पश्चिम बंगाल की तरफ से विकेटकीपिंग करते हैं. साहा ने जनवरी में साउथ अफ्रीका के दौरे के बाद एनसीए को रिपोर्ट कर अपनी फिटनेस के बारे में बताया था. जहां उनको कई इंजेक्शन दिए गए थे. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि साहा को आईपीएल के दौरान अंगूठे में आए फ्रैक्चर से निपटने में लंबा समय लगा था. 

ये भी पढें- रिद्धिमान साहा ने 20 गेंदों में शतक ठोककर रचा इतिहास

First published: 21 July 2018, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी