Home » क्रिकेट » Wriddhiman saha yet to recover from injury likely to miss test series againts england
 

अहम मैचों से पहले इस स्टार खिलाड़ी की चोट ने बढ़ाई कोहली की टेंशन, हो सकता है बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 19:02 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सिरीज का आखिरी मैच मंगलवार को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की लंबी सिरीज खेली जाएगी. जिस पर अब सबकी नजरें लग गई हैं. लेकिन इससे पहले ही भारत के लिए एक बुरी खबर है. टेस्ट टीम में भारत के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की चोट से उभर नहीं पाए हैं. जिसने भारत के लिए मुश्किलें पैदा कर दी हैं.

खबरों की मानें तो साहा के अंगूठे की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई है और उनको अभी रिकवरी करने में समय लग सकता है. साहा अनफिट होने की स्थिति में दिनेश कार्तिक को टेस्ट टीम का स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बनाया जा सकता है. इसके साथ ही साहा लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में उनको अभ्यास के लिए भी समय चाहिए होगा. इस सबको देखते हुए साहा के टेस्ट टीम में शामिल होने की संभावना नहीं दिख रही है.

दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. भारत के पास दिनेश कार्तिक जैसा बड़ा विकल्प मौजूद है. हाल ही में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करने के साथ ही भारतीय टेस्ट टीम में लंबे समय बाद वापसी की थी. कार्तिक अभी इंग्लैंड में भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हैं. वह इंग्लैंड की परिस्थितियों में अपने आपको ढाल चुके हैं. ऐसे में टेस्ट टीम में कार्तिक को मौका मिलने के चांस ज्यादा हैं. मंगलवार की शाम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सिरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा. जिसमें ये साफ हो जाएगा कि टेस्ट सीरीज़ भारतीय विकेटकीपर की भूमिका में कौन खिलाड़ी नज़र आएगा.

file photo

ये है पांच मैचों का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 1-5 अगस्त, एजबेस्टन बर्मिंघम.

दूसरा टेस्ट: 9-13 अगस्त, लॉर्ड्स, लंदन.

तीसरा टेस्ट: 18-22 अगस्त, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम.

चौथा टेस्ट: 30 अगस्त से 3 सितंबर, द रोज़ बाउल, साउथएम्पटन.

पांचवा टेस्ट: 7-11 सितंबर, केनिंगटन ओवल, लंदन

ये भी पढ़ें- 16 साल बाद साउथ अफ्रीका ने फिर दोहराया शर्मनाक इतिहास, श्रीलंका ने 278 रनों से जीता मैच

First published: 16 July 2018, 19:00 IST
 
अगली कहानी