Home » क्रिकेट » WWE COO Triple H give Special Belt to England Cricket Team
 

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने इंग्लैंड को विश्व कप जीतने पर दिया ख़ास गिफ्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2019, 10:13 IST
(Google Image)

विश्व कप के 12वें संस्करण केे फाइनल में मुकाबले में इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री के आधार पर न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. क्रिकेट के जन्मदाता माने जाने वाले इंग्लैंड को विश्व कप जीतने के लिए 44 सालों का लंबा इंतजार करना पड़ा. ऐसे में इंग्लैंड की यह जीत काफी अहम है और उसे इस जीत के लिए काफी बधाई भी मिल रही है. वहीं अब WWE के सीओओ और सुपरस्टार ट्रिपल एच ने इंग्लैंड की इस ख़ास अंजाद में बधाई दी है.

ट्रिपल एच ने फाइनल विश्व कप के फाइनल मुकाबले को लेकर ट्वीट किया,'एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट, शानदार विश्व कप 2019, इंग्लैंड को विश्व कप जीत के लिए बधाई और साथ ही ये ख़ास कस्टम चैम्पियनशिप बेल्ट आपके लिए है.'

ट्रिपल एच ने इससे पहले साल 2017 में मुबंई इंडियंस को आईपीएल का खिताब जीतने पर रोहित शर्मा को भी इसी तरह की एक बेल्ट दी थी. रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हैं.

गौरतलब हो, न्यूजीलैंड नेे फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रनों का स्कोर किया था जिसके बाद इंग्लैंड ने भी निर्धारित 50 ओवरों में 241 रन बनाए और मुकाबला चाई हुआ. इसके बाद जीत और हार का निर्णय करने के लिए सुपर ओवर हुआ जिसमें दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए. नियमों के मुताबकि इंग्लैंड ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड से ज्यादा बाइंड्री लगाई थी, जिस कारण उसे विजेता घोषित किया गया.

First published: 20 July 2019, 10:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी