Home » क्रिकेट » Yasir Shah emulates Anil Kumble, becomes first bowler to pick 10 wickets in a day in Test cricket after almost 20 years
 

यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, 19 साल बाद दोहराया कुंबले का ये बड़ा कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 12:22 IST

पाकिस्तान के स्टार स्पिनर यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रच दिया है.उन्होंने भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले के एक ही दिन में 10 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने ये कारनामा न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान किया है. आप को बता दें कि महान लेग स्पिनर कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ कोटला में 1999 में दस विकेट हासिल किये थे.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ हुए फेल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में टेस्ट सिरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है.इस टेस्ट मैच की पहली पारी 418 रन बनाए थे. जवाब में न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने दूसरे दिन बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिए थे. हालांकि तीसरे दिन यासिर शाह ने न्यूज़ीलैण्ड के बल्लेबाज़ों को कुछ ख़ास करने का मौका नहीं दिया और पूरी टीम को सिर्फ 90 रन पर आलआउट हो गई. जिसके बाद पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैण्ड को फॉलोऑन के लिए बुलाया. इसके बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 131 रन बना लिए हैं.


यासिर शाह रच दिया इतिहास

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टेस्ट मैच का तीसरा दिन लेग स्पिनर यासिर शाह के नाम रहा. यासिर शाह ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में आठ विकेट हासिल किये थे. यासिर शाह  ने पहली पारी आठ विकेट हासिल किये. वहीं जब न्यूजीलैंड की टीम फॉलोऑन खेलने उतरी तो उन्होंने दो विकेट और हासिल किये इस तरह उन्होंने एक ही दिन में 10 विकेट लेने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

First published: 27 November 2018, 10:41 IST
 
अगली कहानी