Home » क्रिकेट » Year End 2019: Chris Gayle have most number of Sixes in this Year
 

Year End 2019: रोहित शर्मा या विराट कोहली ने नहीं बल्कि इस क्रिकेटर ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2019, 20:36 IST

इस साल रोहित शर्मा(Rohit Sharma) का बल्ला खूब चला है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा है. इन दोनों बल्लेबाजों ने इस साल किसी भी देश के गेंदबाज को बख्शा नहीं है. रोहित शर्मा ने इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा किसी भी दूसरे क्रिकेटर से ज्यादा रन बनाए है. रोहित शर्मा ने इस साल वनडे में 1490 रन बनाए है. वहीं दूसरी तरफ टम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस साल वनडे क्रिकेट में 1377 रन बनाए है.

भले ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस साल वनडे क्रिकेट में जसबे ज्यादा रन बनाए हैं लेकिन यह दोनों बल्लेबाज इस साल छक्के लगाने के मामले में फिसड्डी साबित हुए है. साल 2019 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजी क्रिस गेल है. क्रिस गेल ने इस साल 17 वनडे मैचों में कुल 56 छक्के लगाए है. वहीं रोहित शर्मा ने इस साल 28 मैचों में 36 छक्के लगाए है. रोहित इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे पायदान पर है.

 

साल 2019 में बनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाज इयोन मोर्गन हैं जिन्होंने 21 मैचों में 41 छक्के जडे़ है. इस सूची में तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच हैं जिन्होंने 23 मैचों में 36 छक्के जड़े है. हालांकि भले ही रोहित शर्मा इस साल वनडे मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे पायदान पर है लेकिन इस खिलाड़ी ने इस साल किसी दूसरे क्रिकेटर की तुलना में काफी छक्कों के रिकॉर्ड तोड़े है इतना ही नहीं रोहित इस साल वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड बाकी क्रिकेटर की तुलना में काफी खराब है. विराट कोहली ने इस साल वनडे क्रिकेट में मात्र 8 छक्के लगाए है और वो टॉप 45 बल्लेबाजों की सूची में शामिल नहीं है. बात अगर चौके लगाने की करें तो विराट कोहली इसमें दूसरे नंबर पर है उन्होंने इस साल 133 चौके लगाए है.  उनसे ज्यादा चौके रोहित शर्मा के नाम है जिन्होंने 146 चौके लगाए है.

Year End 2019: इस साल टी20, वनडे और टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

First published: 27 December 2019, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी