Home » क्रिकेट » yuvraj singh and harbhajan singh would not selected for punjab ranji team
 

टीम इंडिया में जगह बनाने की युवराज सिंह की आखिरी उम्मीद भी टूटी, करियर पर लगा फुलस्टाप!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 12:35 IST

रणजी ट्रॉफी के सत्र के लिए पंजाब टीम का ऐलान कर दिया गया हैं. पंजाब की टीम ने मंदीप सिंह को जहां टीम का कप्तान बनाया गया है, तो वहीं युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है. पंजाब की टीम अपना पहला मुकाबला 1 नवंबर को आंध्रा के खिलाफ खेलेगी.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा था कि वो किसी युवा खिलाड़ी की जगह टीम में नहीं खेलना चाहते. शायद इसी वजह से युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई है और इस बार युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया गया है. दूसरी तरफ हरभजन सिंह पहले विजय हजारे ट्रॉफी में भी नहीं खेले थे, तो उनके नहीं चुने जाने से ज्यादा हैरानी नहीं हो रही है.

पंजाब की टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन में काफी खराब रहा था और वो ग्रुप डी में तीसरे स्थान पर रहे थे. लीग स्टेज में वो सिर्फ दो ही मुकाबले जीत पाए थे और नॉक स्टेज के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए.

मंदीप सिंह की कप्तानी में पंजाब का प्रदर्शन विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार रहा था, भले ही वो टीम को नॉकस्टेज तक नहीं ले जा पाए थे, लेकिन टीम ने काफी अच्छा काम किया. पंजाब टीम को खराब मौसम का भी खामियाजा भुगतना पड़ा.

हालांकि आपको बता दें कि पंजाब टीम के कुछ खिलाड़ी इंडिया ए टीम के साथ भी खेलने वाले हैं और ऐसे में जरूरत पड़ने पर युवी को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

रणजी ट्रॉफी के लिए पंजाब की टीम:
मंदीप सिंह (कप्तान), शुबमन गिल, अभिषेक गुप्ता (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, अभिषेक शर्मा, बरिंदर सरन, अर्पित पानू, बलतेज सिंह, विनय चौधरी, सिद्धार्थ कौल, जीवनजोत सिंह, शरद लुंबा, मयंक मार्कंडेय, शुबेक गिल और संवीर सिंह.

First published: 29 October 2018, 12:35 IST
 
अगली कहानी