Home » क्रिकेट » Yuvraj Singh Mock Team India for Number Four position
 

युवराज सिंह ने इस समस्या को लेकर उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2019, 17:15 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हाल के दिनों में नंबर चार का बल्लेबाज एक समस्या के रूप में उभरा है. इसी समस्या के कारण भारत को विश्व कप में हार तक का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेेबाजी कोच संजय बांगड़ के हटने के पीछे सबसे बड़ा कारण नंबर चार का बल्लेबाज ही है. वहीं अब पूर्व खिलाड़ी और सिक्सर किंग के नाम से मशूहर युवराज सिंह ने इस समस्या को लेकर टीम इंडिया का मजाक उड़ाया है.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने हाल ही में एक ट्विट किया जिसमें उन्होंने संजू सैमसन को नंबर चार पर आजमाने की सलाह ही है. हरभजन सिंह ने लिखा,वनडे में नंबर 4 पर संजू सैमसन क्‍यों नहीं... उनके पास अच्‍छी तकनीक है और वे दिमाग से खेलते हैं. वैसे दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अच्‍छा खेले.'

 

इस ट्विट को रिट्यूट करते हुए युवराज सिंह ने लिखा,'भाई टॉप ऑर्डर काफी मजबूत है उन्‍हें नंबर 4 के लिए बल्‍लेबाज चाहिए ही नहीं.' बता दें, संजू सैमसन ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 48 गेंद में 91 रनों की पारी खेली थी. इंडिया ए ने 36 रनों से यह मुकाबला अपने नाम किया था.

विश्व कप के दौरान टीम मैनेजमेंट ने नंबर चार की पोजिशन पर कई प्रयोग किए. टीम ने नंबर चार के बल्लेबाज पर पहले के एल राहुल को मौका दिया, फिर विजय शंकर से इस पोजिशन पर बल्लेबाजी कराई गई, उसके बाद ऋषभ पंत को इस पोजिशन पर आजमाया गया. विश्व कप के लीग के मुकाबलो में टॉप आर्डर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में टॉप आर्डर विफल हुआ जिसके कारण टीम को हार का मुंह देखना पड़ा.

हालांकि विश्व कप की हार से सीख लेते हुए सेलेक्टरों ने इस पोजिशन पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मन बनाया है. सेलेक्टर चाहतें है कि साल 2023 के विश्व कप से पहले उन सभी संभावित खिलाड़ियों को इस पोजिशन पर ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाए जिससे अगले विश्व कप से पहले तक इस समस्या का समाधान हो सके.

अपने आलोचकों को ऋषभ पंत ने दिया करारा जवाब, बोले- मुफ्त में नहीं मिली..

First published: 7 September 2019, 17:14 IST
 
अगली कहानी