Home » क्रिकेट » Yuvraj Singh preparing himself for World Cup 2019 power training video goes Viral
 

लौट रहे हैं 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह, World Cup 2019 के लिए टीम इंडिया में ठोकेंगे दावेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 11:11 IST
(File Photo)

एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में T20 और साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. दोनों बार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने में लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन और सिक्सर किंग के नाम से फेमस युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी.

हालांकि, साल 2011 के दौरान उनको कैंसर हो गया था. बावजूद इसके युवराज सिंह मैदान पर डटकर खड़े रहे थे और कई बार टीम को जिताकर पवेलियन लौटे थे. इसके बाद युवराज सिंह अपनी बीमारी से लड़े और उसे मात देकर फिर से मैदान पर उतरे. 

युवराज सिंह को इस दौरान कई मौके मिले लेकिन वह इन मौकों को भुना नहीं पाए. इस बीच अब टीम इंडिया अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में है. इसी बीच युवराज सिंह ने भी अपनी कमर कसने और टीम इंडिया में दावेदारी ठोकने के लिए अपनी जी तोड़ मेहनत शुरू कर दी है.

बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. लेकिन युवराज सिंह ने ठान लिया है कि वह वर्ल्ड कप 2019 में वापसी करके ही मानेंगे. दरअसल, युवराज सिंह ने अपने नए वीडियो से भी यह बताने की कोशिश की है कि वह भले ही उनकी उम्र थोड़ी ज्यादा है लेकिन वह सब कुछ कर सकते हैं. 

पावर ट्रेनिंग के लिए काफी उम्रदराज बताए गए युवराज सिंह ने अपने एक ताजा ट्विटर वीडियो के साथ लिखा, "पिछले साल मुझे कहा गया था कि मेरी उम्र पावर ट्रेनिंग वाली नहीं रही और मुझे नॉर्मल रूटीन पर ही चलना चाहिए. मुझे मत बताओ कि मैं कुछ कर नहीं सकता क्योंकि मैं फिर करके दिखाऊंगा जब तक मैं अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाता. नए सीजन के लिए तैयार हूं. याद रखो सीखने या कुछ हासिल करने की कोई उम्र नहीं होती."

बता दें कि युवराज सिंह घरेलू वनडे क्रिकेट सीजन की तैयारी में व्यस्त हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वो इसके जरिए एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी का रास्ता खोजेंगे. 36 वर्षीय युवराज सिंह आखिरी बार 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हीं की घरेलू जमीन पर वनडे क्रिकेट खेलते नजर आए थे. जबकि पिछले ही साल फरवरी में वो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट खेलते दिखे थे.

First published: 14 September 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी