Home » क्रिकेट » Yuvraj Singh says they told me to get farewell match if do not pass Yo Yo Test
 

युवराज सिंह ने संन्यास के बाद किया ऐसा खुलासा, जानकर क्रिकेट गलियारे में आ जाएगा तूफान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 18:10 IST

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. संन्यास के बाद युवराज सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया है. युवराज सिंह ने बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें फेयरवेल मैच खेलने का मौका देने का ऑफर दिया गया था कि इसके लिए उन्हें यो-यो टेस्ट में फेल होना पड़ेगा.

युवराज सिंह ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया, "मुझे कहा गया था कि आपको फेयरवेल मैच मिलेगा लेकिन आपको यो-यो टेस्ट में फेल होना पड़ेगा." युवराज ने बताया कि इसके बाद मैंने खुद कहा था कि मैं क्रिकेट ही छोड़ दूंगा यदि मैं यो-यो टेस्ट में फेल हो गया."

 

युवराज ने आगे कहा, "मैं यो-यो टेस्ट में पास हुआ, इसके बाद भी मेरे हाथ में कुछ नहीं आया. मैं उस समय रिटायरमेंट नहीं लेना चाहता था." युवराज ने कहा कि वह अभी कोई विवाद नहीं चाहते क्योंकि भारत वर्ल्ड कप में खेल रहा है. उन्होंने कहा कि जब उनका दिन आएगा तब सारी बातें कहेंगे.

आगे उन्होंने कहा, "किसी को मैंने नहीं बोला कि मुझे फेयरवेल के लिए आखिरी मैच चाहिए. मुझमें दम होता तो मैं मैदान से ही बाहर जाता. इस तरह का क्रिकेट मुझे पसंद नहीं कि आखिरी मैच चाहिए."

युवराज सिंह ने साल 2017 में बैंगलोर में यो-यो टेस्ट पास किया था. यहां के नेशनल क्रिकेट अकादमी में हुए यो-यो टेस्ट में युवराज सिंह ने 16.3 का स्कोर किया था. यो यो टेस्ट में पास करने का कट ऑफ स्कोर 16.1 है. युवराज सिंह ने 0.2 अंक से इस टेस्ट को पास किया था.

 

दरअसल, टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट पास करना जरूरी होता है. युवराज का ये खुलासा मैनेजमेंट पर सीधे सवाल खड़ा करता है. युवराज सिंह ने हमेशा ही क्रिकेट को प्राथमिकता दी है. उन्होंने हर मुश्किल दौर में भारत को जीत दिलाई है. उन्होंने ऐसे समय में संन्यास का ऐलान किया है जब भारत विश्व कप में खेल रहा है.

भले ही युवराज सिंह इस विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन साल 2011 वर्ल्ड कप में वे टीम इंडिया के एक प्रमुख खिलाड़ी थे. उस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने 362 रनों के साथ 15 विकेट भी अपने नाम किए थे. इस लाजवाब प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट खिताब से नवाजा गया था.

युवराज सिंह के स्मार्टनेस पर मरती थीं बॉलीवुड हसीनाएं, रंगीन कहानियों के होते थे चर्चे

युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जाते-जाते रो पड़े और बोले- मैंने कभी हार नहीं मानी

First published: 10 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी