Home » क्रिकेट » Yuvraj Singh Suggests These Indian Batsman Can hit Double Century in 20-20 Format
 

युवराज सिंह ने बताया, टीम इंडिया का यह बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में लगा सकता है दोहरा शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 17:30 IST

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, कोई खिलाड़ी कब कौन सा कीर्तिमान अपने नाम कर ले यह कहना काफी मुश्किल काम है. हालांकि आज के दौर में यह सोचना की कोई बल्लेबाज क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में दोहरा शतक लगा सकता है. लेकिन यह इतना भी असंभव नहीं कहा जा सकता.

पहले वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक असंभव सा लगता था लेकिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जब इस असंभव को संभव कर दिखाया उसके बाद तो वीरेंद्र सहवाग फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) , क्रिस गेल (Chris Gayle), मार्टिन गप्टिल और फखर ज़मन ने भी वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोक दिया. ऐसे में यह कहा जाना कि टी20 क्रिकेट में कोई दोहरा शतक नहीं लगा पाएगा वो कहना गलत होगा.


आईपीएल (IPL) में क्रिस गेल ने 175 रनों की पारी खेलकर इस बात को साबित भी कर दी थी. क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि यह खिलाड़ी आने वाले समय में टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ सकता है. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और एक ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने वाले युवराज सिंह ने उन क्रिकेटरों के बारे में बताया है जो टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ सकते है.

युवराज सिंह ने कहा,मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना बहुत कठिन है, लेकिन मैं कह सकता हूं असंभव काम नहीं है. इन दिनों जिस तरह का खेल चल रहा है उससे लगता है कि कुछ भी असंभव नहीं है.

युवराज सिंह ने आगे कहा, 'इंतजार करिए और देखिए कौन दोहरा शतक लगाता है. हां, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ये काम कर सकते हैं. इसमें तीसरा नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का है जो टी20 इंटरनेशनल मैच में दोहरा शतक जड़ सकते हैं.'

U19 WC: इस खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया में मिल सकता है मौका! धोनी से हो रही तुलना

First published: 10 February 2020, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी