Home » क्रिकेट » Yuvraj Singh thanks pm Narendra Modi for encouraging letter.
 

पीएम मोदी का खत पाकर ख़ुश हुए युवराज सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2017, 11:43 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर युवराज सिंह की तारीफ़ करते हुए उन्हें एक पत्र लिखा है. इस पत्र में मोदी ने युवराज सिंह और उनके एनजीओ के काम की सराहना की है. युवराज सिंह ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी.

युवराज ने ट्वीटर पर लिखा

'माननीय श्री नरेंद्र मोदी द्वारा इतना प्रेरक खत मिलना यूवीकैन में हम सभी के लिए बहुत ही सम्मान की और विशेष बात है.'

 

31 जुलाई 2017 को युवराज सिंह को भेजी अपनी इस चिट्ठी में पीएम मोदी ने लिखा है कि, 'प्रिय युवराज, आपका खत पाकर बहुत खुशी हुई, मुझे सामाजिक कार्यों के प्रति आपके गहरे लगाव और सामाजिक कार्यों के लिए आपके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में जानकार खुशी हुई. एक बेहतरीन क्रिकेटर और कैंसर को हराने वाले आपसे कई भारतीय प्रेरणा लेते हैं. आप ऐसे ही उत्साह और जज्बे के साथ समाज की सेवा करते रहें.'

दरअसल युवराज सिंह ने साल 2012 में कैंसर से पीड़ित होने के बाद 'यूवीकैन' नाम से एनजीओ को बनाया था. ये एनजीओ कैंसर से पीड़ित मरीजों की मदद करता है, जो कैंसर से लड़ने और घातक बीमारी के बारे में जागरुकता फैलाने का काम करता है. भारत की तरफ से 304 वनडे खेलने वाले युवराज ने भी कैंसर से लड़कर मैदान में वापसी की थी.

गौरतलब है कि युवराज सिंह फिलहाल टीम इंडिया की वनडे टीम का हिस्सा नहीं है जो श्रीलंका में वनडे सीरीज खेल रही है. उन्हें और सुरेश रैना को फिटनेस टेस्ट पास ना कर पाने के कारण टीम में जगह नहीं मिली थी.

First published: 2 September 2017, 11:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी