Home » क्रिकेट » Yuzvendra Chahal coach said he is working on new weapon for world cup
 

World Cup 2019 के लिए खास हथियार तैयार कर रहा है यह स्पिन गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 9:01 IST

30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी तैयारियों में जुट गए है. भारत को विश्व कप जीताने की जिम्मेदारी जिन 15 खिलाड़ियों पर है उसमें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो पहली बार विश्व कप खेलेंगे तो ऐसे में वो खिलाड़ी अपने खेल में धार लाने के लिए अभी से तैयारियों में लग गए है. 

टीम इंडिया विश्व कप में भाग लेने के  लिए 22 मई की सुबर इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड के मौसम का हाल और पिच से जुड़ी आ रही रिपोर्ट को पढ़ने के बाद क्रिकेट के ऐक्सपर्टों का मानना है कि इस बार इंग्लैंड की पाटा पिचों पर स्पिन गेंदबाजों का दबदबा होने वाला है. ऐसे में टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाने की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पर होगी. और ऐसे में टीम को विश्व विजेता बनाने के लिए चहल खास तैयारी कर रहे हैं.

चहल के कोच रणधीर सिंह ने कहा कि, इंग्लैंड की पिचें कलाई के स्पिनरों को काफी भातीं है और ऐसे में स्पिनरों के सफल होने का प्रतिशत ज्यादा होता है. इंग्लैंड की पिचें पहले के मुकाबलेे काफी बदली है और स्पिनर खास तौर पर कलाई के स्पिनरों को मदद करती है. मुझे चहल के साथ साथ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव से काफी उम्मीदें है. 

विश्व कप की टीम में शामिल चाईनामैन कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पर टीम का पूरा दारोमदार होगा. ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी भी अपनी तैयारियों में जुट गए है.

स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के कोच ने बताया कि, वह कई साल से टीम इंडिया में खेल रहा है और उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है, चाहे वह आईपीएल हो या फिर अंतरााष्ट्रीय क्रिकेट. वह विश्व कप के लिए कड़ी मेहनतक कर रहा है औऱ एक नया हथियार तैयार कर रहा है जिससे वह दुनिया के बल्लेबाजों को चौंका सकें.

विराट कोहली ने बताया, आखिर क्यों ऋषभ पंत की जगह कार्तिक हुए विश्व कप के लिए सेलेक्ट

First published: 19 May 2019, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी