Home » क्रिकेट » Yuzvendra Chahal Reveals that MS Dhoni calls him Tilli on the field
 

धोनी ने अब चहल का रखा ये अजीबो-गरीब नाम, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 14:41 IST
(file photo )

भारतीय फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल इन दिनों बेंगलुरू की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में समय बिता रहे हैं. चहल ने कम समय में सफलता हासिल कर ली है. चहल अपने छोटे से करियर में ही दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचा चुके हैं.

चहल अपनी इस सफलता के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को श्रेय देते रहे हैं. धोनी ने विकेट के पीछे से कठिन परिस्थियों में शानदार गेंदबाजी करने में चहल की मदद की है. लेकिन क्या आप जानते हैं मैच के दौरान विकेट के पीछे से धोनी चहल को क्या बुलाते हैं? धोनी चहल को एक एक अजीबोगरीब नाम से बुलाते हैं. धोनी चहल को तिल्ली के नाम से बुलाते हैं.


चहल ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि धोनी उन्हें विकेट के पीछे से चिढ़ाते हैं. धोनी उनको तिल्ली कह कर बुलाते हैं. धोनी ने चहल का ये नाम इंग्लैंड दौरे के दौरान ही रखा था. युजवेंद्र चहल के मुताबिक जब भी धोनी विकेट के पीछे से कोई सलाह देते हैं तो उन्हें तिल्ली के नाम से पुकारते हैं.

आप इस बात का अंदाज़ भी लगा सकते हैं कि धोनी चहल को तिल्ली क्यों बुलाते हैं. दरअसल चहल टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ियों के मुकाबले काफी कमजोर नजर आते हैं. एक ओर जहां दूसरे खिलाड़ियों के सिक्स पैक्स हैं वहीं दूसरी ओर युजवेंद्र चहल अंडरवेट दिखते हैं. हालांकि युजवेंद्र चहल का कम वजन उनके लिए फायदेमंद ही है. मैदान पर उनको फील्डिंग के दौरान फुर्ती दिखाने में मदद मिलती है.

ये भी पढ़ें- Video: धोनी की कूलनेस का सपना चौधरी ने उठाया फायदा, गर्दन पर चलाया उस्तरा

First published: 29 July 2018, 14:41 IST
 
अगली कहानी