Home » क्रिकेट » Zafar Ansari,a England all-rounder has announced his retirement from cricket with immediate effect
 

25 साल में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी से मिलिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2017, 15:05 IST
(sky sports)

इंग्लैंड के प्लेयर ज़फर अंसारी ने 25 साल की उम्र में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. उनके इस फैसले से हर कोई हैरान है. लेकिन इंग्लैंड के ऑलराउंडर ज़फर ने ये करके दिखाया है. दरअसल ज़फर अंसारी अब 'अपनी दूसरी ख्वाहिशों को पूरा करना चाहते' हैं, इसलिए उन्होंने इस खेल को अलविदा करने का फैसला किया है. 

लेफ्ट आर्म स्पिनर ज़फर ने  प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 71 मैचों में 128 विकेट लिए हैं. भारत के खिलाफ दो टेस्ट खेलने से पहले अक्टूबर में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में ज़फर ने आयरलैंड के ख़िलाफ़ 2015 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी.

अपने संन्यास के फैसले पर जफर अंसारी का कहना है कि "रिटायर होने की टाइमिंग से लोगों को हैरत हो सकती है लेकिन मैंने हमेशा ये कहा है कि क्रिकेट मेरी जिंदगी का केवल एक हिस्सा है और मेरी दूसरी ख्वाहिशें भी हैं जिन्हें मैं पूरा करना चाहता हूं."

ज़फर ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से राजनीति शास्त्र, दर्शन और समाज शास्त्र की पढ़ाई की और रॉयल हॉलोवे यूनिवर्सिटी से इतिहास में मास्टर्स की डिग्री ली है.

First published: 27 April 2017, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी