Home » क्रिकेट » Zaheer Khan, RP Singh and Praveen Kumar will participate in the second season of the T10 League in Sharjah
 

संन्यास के बाद मैदान पर लौटी ये तिगड़ी, जहीर खान, RP सिंह और प्रवीन कुमार यहां दिखाएंगे जलवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 18:19 IST

टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, आर पी सिंह और प्रवीन कुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब वह फिर से एक बार मैदान पर वापसी कर रहे हैं, तीनों गेंदबाज आगामी नवंबर-दिसंबर में होने वाली T10 क्रिकेट लीग के दूसरे संस्करण में हिस्सा लेंगे.

इस बात की जानकारी आयोजनकर्ताओं ने दी है, बता दें जहीर खान ने भारत को 2011 विश्वकप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. जहीर ने अपने करियर में सभी प्रारूपों में मिलाकर 600 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिए हैं .

पिछले महीने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा लेने वाले आर पी दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले T20 विश्वकप में भारत को चैम्पियन बनाने वाली टीम का हिस्सा थे . वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे . जहीर, प्रवीण और आर पी के अलावा एस बद्रीनाथ और रीतिंदर सिंह सोढी भी T10 लीग में खेलेंगे .

बद्रीनाथ की गिनती सबसे सफल प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों में होती है . उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने का काफी अनुभव है . इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने का फायदा उन्हें T10 में मिलेगा . दूसरी तरफ गेंद को दोनों ओर घूमाने में माहिर प्रवीन को भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है . उनके अलावा रीतिंदर सिंह का हरफनमौला प्रदर्शन लीग में अहम भूमिका निभा सकता है .

इससे पहले, वीरेंदर सहवाग और शाहिद अफरीदी को इस लीग का आइकन खिलाड़ी चुना गया था . पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम इसके प्रतिभा तलाश कार्यक्रम के निदेशक होंगे . टूर्नामेंट में इस बार कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी . इनमें केरला किंग्स, पंजाब लेजेंड्स, मराठा अरेबियंस, बंगाल टाइगर्स, द कराचियंस, राजपूत, नार्थन वॉरियर्स और पख्तूनस शामिल है . कराचियंस और नार्थन वॉरियर्स लीग की दो नई टीमें हैं . लीग का दूसरा संस्करण शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 21 नवंबर से दो दिसंबर तक खेला जाएगा .

ये भी पढ़ें: रन मशीन मंधाना की आंधी में उड़ गई ऑस्ट्रेलिया, जड़े सात चौके और चार छक्के

First published: 23 October 2018, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी