Home » क्रिकेट » Zaheer Khan take one-handed stunner Catch World Road safety Match
 

41 साल के इस तेज गेंदबाज ने हवा में उछलते हुए पकड़ा जबरदस्त कैच, वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2020, 12:27 IST

सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी अभी अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 खेल रहे है. इस सीरीज का पहला मुकाबला शानिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसमें इंडिया लीजेंड्स (India Legends) की अगुवाई सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  ने की जबकि वेस्ट इंडीज़ लीजेंड्स (West Indies Legends) की कमान ब्रायन लारा के हाथों में रही.

शानिवार को हुए मुकाबले में लीजेंड्स क्रिकेटर्स को खेलते हुए देखने के लिए बड़ी तादाद में दर्शक पहुंचे थे. फैंस अपने चहेते क्रिकेटर्स को खेलते हुए देखकर काफी खुश नजर आ रहे थे. इस दौरान फैंस कई यादगार लम्हों के गवाह बने, मैच के दौरान टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लपका.


बता दें, वेस्ट इंडीज़ लीजेंड्स की पारी का 17वां ओवर चल रहा था जिसे मुनाफ पटेल (Munaf Patel) फेंकन आए थे. पॉवेल ने इस गेंद पर अपना शानदार फ्लिक शार्ट खेला लेकिन गेंद और बल्ले का सही संपर्क हुआ नहीं और गेंद डीप स्क्वायर लेग की दिशा में चली गई. जहीर इस पोजिशन पर फील्डिंग कर रहे थे जहां उन्होंने हवा में उछलते हुए एक हाथ से शानदार कैच लपका.

जहीर खान के द्वारा लिए गए इस कैच को देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शक अपनी आंख पर यकीन नहीं कर पाए. जहीर खान ने रिकार्डो पॉवेल (Ricardo Powell) का कैच लपका जिसके बाद को 1 रन के निजी स्कोर पवेलियन वापस लौट गए. वहीं गेंदबाजी के दौरान भी जहीर खान के एक विकेट हासिल किया. जहीर खान ने डारेन गंगा को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई.

बता दें, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज़ लीजेंड्स निर्धारित 20 ओवरों में शिवनारायण चंद्रपाल की 61 और डारेन गंगा की 32  रनों की पारी के दम पर 150 रन बनाने में सफल हुई. जिसके जवाब में भारतीय लीजेंड्स के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने पारी की शुरूआत की और दोनों ने टीम को आसानी से 7 विकेट से जीत दिला दी. इंडिया लीजेंड्स के लिए इस मुकाबले में सहवाग ने 74 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

धोनी के करियर पर पूर्व मुख्य सेलेक्टर एम एस के प्रसाद का बड़ा बयान, बोले- मुझे सब पता

 

First published: 8 March 2020, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी