Home » क्रिकेट » zimbabwe cricket board sacked captain and coaching staff after the 2019 world cup exit
 

जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम पर बरसी आफत, कोचिंग स्टॉफ समेत पूरी टीम हुई बर्खास्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 13:04 IST

जिम्बाब्वे की पूरी टीम को वर्ल्डकप से बाहर होने की बड़ी सजा मिली है. जिम्बाब्बे की पूरी टीम को उसके कोचिंग स्टॉफ के साथ टीम से बाहर कर दिया गया है. जिम्बाब्बे क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला क्वालीफायर मैचों में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद लिया है.

अब इंग्लैंड में होने वाले साल 2019 के एकदिवसीय वर्ल्डकप में जो 10 टीमें खेलेंगी. उसमें जिम्बाब्वे नहीं होगी. अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमों ने क्वालीफायर मैचों में शानदार प्रदर्शन करके वर्ल्डकप में अपनी जगह बना ली है. 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने इन सभी को इस्तीफा देने को कहा गया था. लेकिन तय समय सीमा बीत जाने के बाद भी जब इन लोगों ने इस्तीफे नहीं दिये तो बोर्ड ने ये फैसला लिया.

इस फैसले के बाद टीम के मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक, बल्लेबाजी कोच लांस क्लूजनर, गेंदबाजी कोच डग्लस होंडो, फील्डिंग कोच वाल्टर चावागुटा, फिटनेस कोच सीन बेल और टीम एनालिस्ट स्टानले चिओजा की सेवाएं समाप्त हो गई हैं.

दरअसल स्ट्रीक और उनके स्टाफ ने यह कहते हुए अपने पदों इस्तीफा देने से मना कर दिया था कि टीम की विफलता का मतलब पूरी तरह से उनके काम की विफलता नहीं है. स्ट्रीक ने इस पर निराशा जताई है. स्ट्रीक ने कहा,"मैं जानता हूं कि हर कोच का कार्यकाल खत्म होता है, लेकिन हमें कम से कम हमारी बात रखने का मौका तो मिलना चाहिए था. मैं टीम को 2020 में होने वाली टी-20 विश्व कप में ले जाने के बारे में सोच रहा था."

ये भी पढ़ें- गौतम का आस्ट्रेलिया क्रिकेट पर 'गंभीर' निशाना, बताया किस लिए बोर्ड ने किया है स्मिथ-वॉर्नर को बैन

First published: 31 March 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी