Home » क्राइम न्यूज़ » at vedanta aluminium plant two people died in police and security personnel clash
 

अब ओडिशा के वेदांता प्लांट में हिंसक झड़प, भीड़ ने पुलिसकर्मी को जिंदा जलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2019, 10:12 IST

ओडिशा के वेदांता लिमिटेड प्लांट में पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में भीड़ ने एक पुलिसकर्मी को जिंदा जला दिया. वहीं एक अन्य प्रदर्शनकारी की मौत हो गई. ओडिशा के कालाहांडी जिले के लांजीगढ़ में वेदांता लिमिटेड एल्युमीनियम संयंत्र प्लांट है, जहां ये घटना हुई. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

खबरों के मुताबिक, भीड़ ने एक सुरक्षाकर्मी को जिंदा जला दिया. वहीं, एक अन्य प्रदर्शनकारी की मौत हो गई. मृतकों की पहचान सुजीत कुमार मिंज (OISF के जवान) और दानी बत्रा के रूप में हुई है. बता दें कि ओआईएसएफ पुलिस कमांड के तहत आने वाला एक राज्य सुरक्षा बल है. बताया जा रहा है कि करीब 70 स्थानीय लोगों के समूह ने लांजीगढ़ स्थित कंपनी के संयंत्र के मुख्य द्वार के बाहर धरना दिया था.


धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरों की मांग थी कि प्लांट में स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए. उन्होंने प्लांट के अंदर घुसने की कोशिश की, जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया, जिसके बाद इस घटना ने विकराल रूप ले लिया.

धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरों की मांग थी कि प्लांट में स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए. उन्होंने प्लांट के अंदर घुसने की कोशिश की, जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया, जिसके बाद इस घटना ने विकराल रूप ले लिया. इस घटना की खबर सुनते ही प्लांट के आस-पास कई लोग इकट्ठा हो गए. प्रदर्शनकारियों ने प्लांट के कुछ कमरों में आग भी लगा दी है. इसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

First published: 19 March 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी