Home » क्राइम न्यूज़ » Bareilly: Girl committed suicide after break marriage, dowry demand continuously from boy's side
 

रिश्ता टूटने पर युवती ने कर लिया सुसाइड, शादी तय होने के बाद लगातार दहेज मांग रहा था युवक पक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2021, 15:23 IST
suicide (catch news)

Girl committed suicide in Bareilly: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की ने शादी फिक्स होने के बाद अपना रिश्ता टूटने से क्षुब्ध होकर सुसाइड कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपनी शादी टूटने से युवती इस कदर परेशान थी कि उसे आगे पीछे कुछ नहीं सूझा और उसने मौत को गले लगा लिया.

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोजीपुरा इलाके का है. पुलिस ने बताया कि भोजीपुरा इलाके के अंबरपुर गांव के कासिम खान की 19 वर्षीय बेटी तबस्सुम की शादी भोजीपुरा इलाके के ही दीदार पट्टी गांव के रहने वाले सिरोज खान से तय हुई थी. तबस्सुम के पिता ने आरोप लगाया कि शादी तय होने के बाद से ही लड़के की तरफ से लगातार दहेज की मांग बढ़ती जा रही थी, इसकी वजह से रिश्ता टूट गया था. 

कासिम खान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी तबस्सुम की शादी कुछ समय पहले ही तय हुई थी. शादी तय होने तक सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन जैसे ही शादी तय हुई, लड़के वालों की दहेज की मांग बढ़ने लगी. कासिम खाने ने शिकायत में कहा कि लगातार बढ़ती मांग से परेशान होकर उन्होंने अतिरिक्त दहेज की मांग मानने से मना कर दिया.

कासिम खाने ने बताया कि उनके बहनोई ताहिर खां, ताहिर की बहन शहाना बी तथा दलशेर खां उर्फ मुखिया ने उस परिवार से रिश्ता तोड़ने को कहा, जो बार-बार दहेज की डिमांड कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने दहेज के लोभियों के घर अपनी बेटी का रिश्ता करने से बेहतर उसे तोड़ दिया. पुलिस ने बताया कि रिश्ता टूटने से तबस्सुम काफी आहत हुई.

पुलिस के अनुसार, तबस्सुम ने रविवार शाम को खुद को शौचालय में बंद कर अपने ऊपर डीजल छिड़क लिया और माचिस से आग लगा ली. इसके बाद जैसे ही अंदर से चीख पुकार मची और धुंआ दिखाई दिया तो परिजनों ने शौचालय का दरवाजा तोड़कर उसे तुरंत बाहर निकाला. इसके बाद गांव वालों की मदद से तबस्सुम को अस्पताल ले ही जा रहे थे कि युवती ने रास्ते में दम तोड़ दिया.

Video: मम्मी से पढ़ाई के दौरान बच्ची का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, देखकर आपका दिल भी पसीज जाएगा

अजब: इस परिवार में सगे मां और बेटे दोनों की उम्र 40 साल, बेटी की उम्र 34 साल

First published: 23 August 2021, 15:23 IST
 
अगली कहानी