Home » क्राइम न्यूज़ » Brutal assault on old man in Kangra Himachal Pradesh
 

मूंछें नीची ना की तो दबंग ने कर दी बुजुर्ग की जमकर पिटाई, सिर में लगे 60 टांके

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 13:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

संविधान ने हर इंसान को अपने मन मुताबिक जिंदगी जीने की आजादी दी है. लेकिन हिमाचल प्रदेश में इससे अलग मामला सामने आया है. जहां मूंछों को लेकर एक दबंग ने एक बुजुर्ग की जमकर पिटाई कर दी. दबंग ने बुजुर्ग को इतना पीटा कि उसके सिर में 60 टांके लगाने पड़े.

मामला, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के चढ़ियार इलाके के मतियाल कलां गांव का है. जहां दलित समाज से संबंध रखने वाले बुजुर्ग फकीर चंद अपने मुंह पर बड़ी बड़ी मूंछें रखते हैं. वह हमेशा अपनी मूंछों को उठा कर रहते हैं. उनकी इस तरह की मूंछें रखना गांव के सवर्ण समाज को पसंद नहीं है. इसी बात को लेकर इतनी बवाल हुआ कि बुजुर्ग फकीर चंद को एक दबंग ने पीट दिया. घटना के बाद से आरोपी युवक फरार है.

घटना के बाद बुजुर्ग को टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जहां बुजुर्ग के सिर में डॉक्टरों ने 60 टांके लगाए. जानकारी के मुताबिक, घटना इसी महीने की सात तारीख की है. गुलेर राणा नाम के एक शख्स ने बुजुर्ग फकीर चंद की जमकर पिटाई कर दी. परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में की. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने साधारण मारपीट की घटना में शिकायत दर्ज की. लेकिन जब बुजुर्ग को होश आया तब उसने पूरे मामले की जानकारी दोबारा से पुलिस को दी. उसके बाद पुलिस ने एटरोसिटी एक्ट के तरह मामला दर्ज किया.

पीड़ित बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि गुलेर राणा ने उसे जातिसूचक शब्दों के साथ संबोधित कर मूंछें नीची करने के लिए कहा था. मगर उसके साथ कोई खास जान-पहचान न होने के कारण उसने इस पर गौर नहीं किया. लेकिन गत रविवार को वह व्यक्ति उसे नशे की हालत में मिला. उसने फिर से फकीर चंद को मूंछें नीचे करने को कहा तो बुजुर्ग ने उसकी बात को अनसुना कर दिया और अपनी मूंछों पर हाथ फेर दिया. उसके बाद उस शख्स ने बुजुर्ग की डंडे से पिटाई करना शुरु कर दिया. पालमपुर के डीएसपी अमित शर्मा ने भी मामले की पुष्टि की है.

First published: 13 July 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी