Home » क्राइम न्यूज़ » Child died from snake bite in Giridih Jharkhand woman tied with his dead body to be alive
 

सांप के डसने से हो गई बच्चे की मौत, जिंदा करने के लिए किया ये हैरान कर देने वाला काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 12:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Child died from snake bite: झारखंड़ (Jharkhand) के गिरिडीह जिले (Giridih district) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक बच्चे की सांप (Snake) के डसने से मौत हो गई. उसके बाद उसे जिंदा करने के लिए जो किया गया वो जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल, गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना (Bengabad) क्षेत्र में लुप्पी पंचायत के धोबनी गांव (Dhobni Village) में तीन चार दिन पहले एक बच्चे को सांप ने डस लिया. जिससे उसी की मौत हो गई. उसके बाद बच्चे के परिजनों ने एक महिला पर ये आरोप लगाया कि उसने जादू-टोने की मदद से सांप को भेजकर उनके बेटे को मरवाया है.

उसके बाद परिजनों ने महिला को बच्चे के शव को दो दिन के लिए एक कमरे में बंधक बना कर दिया और उस पर बच्चे को जिंदा करने का दवाब बनाने लगे. मृतक बच्चे के परिजनों का आरोप है कि उस महिला ने ही अपने जादू से सांप भेजकर उसके बेटे की जान ले ली है. उसके बाद शनिवार को डायन-बिसाही का आरोप लगाकर महिला और उसके पति के साथ लोगों ने मारपीट की. उसके बाद महिला और उसके पति को दोबारा कई घंटे तक एक कमरे में बंद रखा गया. सूचना मिलने के बाद बेंगाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और दंपति को मुक्त कराया.


जम्मू कश्मीर: सोपोर के रेबन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी घिरे

कमरे में बंद कर दिए गए पीड़ित दंपति ने पुलिस को बताया कि गांव के ही बुंदो बास्के के दस साल के बेटे विमल बास्के को तीन दिन पहले सांप ने काट लिया था, इससे उसकी मौत हो गई. बुंदो बास्के ने आरोप लगाया कि तंत्र विद्या से उसने सांप भेजकर बेटे की जान ले ली है. इसके बाद बुंदो बास्के और उसके घरवालों ने मृत बच्चे के साथ महिला को 9 जुलाई की रात एक कमरे में बंद कर दिया. परिजनों ने बच्चे को जिंदा करने का दबाव महिला पर बनाया. दूसरे दिन जब बच्चा जिंदा नहीं हुआ तो बुंदो बास्के और उनके घरवाले मृत बच्चे और महिला को बिहार के सिमुलतल्ला में तेल पत्ता ले जाकर दिखाया.

अमिताभ बच्चन ने कोरोना संक्रमित होने से पहले ही पोस्ट की थी ये कविता, सुनकर हो जाएंगे इमोशनल

ओझा-गुणी ने भी बच्चे की मौत के पीछे महिला का हाथ बताया. इसके बाद सभी लोग घर लौट गए और 10 जुलाई की रात भी उसे मृत बच्चे के साथ कमरे में बंद कर दिया. पीड़ितत दंपति ने बताया कि शनिवार सुबह मृत बच्चे के परिजनों ने उन दोनों के साथ मारपीट की और दोनों को एक कमरे मे बंधक बनाकर रख दिया. गांव के किसी व्यक्ति ने बेंगाबाद पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. शनिवार को मृत बच्चे का घरवालों ने अंतिम संस्कार कर दिया है.

Corona Virus: देश में 24 घंटों में आए रिकॉर्ड 28,637 नए मामले, 551 लोगों की गई जान

First published: 12 July 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी