Home » क्राइम न्यूज़ » constable slapped, Vikas Dubey said- if it was in Uttar Pradesh, it would have set your houses on fire
 

जिस पुलिसवाले ने विकास दुबे को मारा था थप्पड़, उसे गैंगस्टर ने दी थी धमकी, कहा था- होता कानपुर तो..

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2020, 19:11 IST

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले विकास दुबे (Vikas Dubey) को शुक्रवार को यूपी एसटीएफ ने भउती के पास एनकाउंटर में मार गियारा. STF ने बताया कि जब टीम कानपुर से पास से गुजर रही थी तब अचानक गाय भैसों का एक झुण्ड सामने आ गया और जिस गाड़ी से विकास दुबे को कानपुर लाया जा रहा था वो पलट गई. इस दौरान विकास दुबे ने मौके का फायदा उठाया और फिर वो एक पुलिस अधिकारी की पिस्टल छिनकर भागने लगा, इस दौरान उसने पीछा कर रहे पुलिसवालों पर फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी फायरिंग में वो मारा गया. हालांकि, पुलिस वालों की यह कहानी कई सवाल भी खड़े कर रही है.

विकास दुबे की मौत जितने सवाल खड़े हो रहे हैं उतने ही सवाल एक दिन पहले हुई उसकी गिरफ्तारी को लेकर हुए थे. विकास दुबे को उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. दावा किया गया कि मंदिर के एक सुरक्षागार्ड ने उसे पहचाना था और उसके बाद उसने पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी और फिर उसे गिरफ्तार किया गया. जब विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया तब वो लगातार चिल्ल रहा था कि मैं ही विकास दुबे हूं कानपुर वाला. इसी दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था जिसमें एक पुलिस अधिकारी विकास दुबे को चाटा मारता हुआ नजर आ रहा था.


 

वहीं खबरों की मानें तो पुलिस कांस्टेबल विजय को विकास दुबे ने धमकी दी थी. इस बारे में विजय ने कहा,"जब हम उसे पुलिस स्टेशन लाए, तो वह बहुत गुस्से में था. उन्होंने कहा कि अगर मैं उत्तर प्रदेश में होता, तो मैं आपके घरों में आग लगा देता. उसने हमें धमकी दी कि उसने हमारे हाथ-पैर काट दिए होंगे. मैं वह था जिसने उसे हथकड़ी लगाई थी, इसलिए वह मुझसे विशेष रूप से नाराज था. जब उसे कार में ले जाया जा रहा था, तो उसने गाली देना शुरू कर दिया. मुझे गुस्सा आया, इसलिए मैंने उसे थप्पड़ मार दिया."

इतना ही नहीं विजय ने अपनी सुरक्षा की चिंता चाहिर की है उसे डर है कि कही कोई विकास दुबे का सहयोगी या वफादार, उसके या उसके परिवार के खिलाफ हमले की योजना बना सकता है. विजय ने कहा,"मुझे टीवी चैनलों में दिखाया गया है. हो सकता है कि दुबे का कोई साथी यहां हो. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद दुबे बिट्टू-बिट्टू बोल रहा था. लगता है कि उसके साथ कोई और भी था. मैं डरा हुआ हूं. मेरे परिवार को खतरा है. मैं वरिष्ठ अधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि मेरी सुरक्षा के लिए कुछ समय के लिए मुझे हथियार दिए जाएं."

विकास दुबे ने दोस्त की बहन को भगाकर की थी शादी, रिचा के लिए सास की कनपटी पर रखी थी बंदूक 

First published: 11 July 2020, 18:42 IST
 
अगली कहानी