Home » क्राइम न्यूज़ » Corona Virus: A Man killed his handicapped son in Kolkata after refuses to wear face mask
 

कोरोना वायरस: दिव्यांग बेटे ने मास्क लगाने से किया मना तो पिता ने कर दी हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 12:10 IST

Man killed son in Kolkata: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते अब रिश्तों में दरार आने लगी है. क्योंकि लोग कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचने के लिए परिवारों से दूरी बना रहे हैं या उन्हें भी कोरोना से बचाव के लिए बोल रहे हैं, ऐसे में कोरोना से बचाव की सीख भी परिवार के कुछ सदस्यों को नहीं भा रही. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से ऐसा एक मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. जहां एक शख्स ने अपने बेटे की महज इसलिए हत्या कर दी क्योंकि बेटे ने मास्क लगाने से इनकार कर दिया था. बेटे की हत्या के बाद पिता खुद ही थाने पहुंच गया और पूरा मामला बता दिया.

मामला, उत्तरी कोलकाता का है. जहां श्यामपुकुर इलाके में बंशीधर मल्लिक नाम के एक शख्स ने अपने 45 साल के विकलांग बेटे सिरशेंदु मल्लिक की गला दबाकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए बंशीधर ने अपने बेटे सिरशेंदु को मुंह पर मास्क लगाने को कहा था, लेकिन सिरशेंदु ने मास्क लगाने से मना कर दिया. उसके बाद बंशीधर इतना गुस्सा हो गया कि उसने बेटे के गले को जोर से दबा दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उसके बाद आरोपी बंधीदर मल्लिक खुद श्यामपुकुर पुलिस स्टेशन पहुंचा और बेटे की हत्या की पूरी बता पुलिस को बता दी.


उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने पिता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. जांच अधिकारियों के अनुसार, आरोपी का अपने बेटे के साथ संबंध ठीक नहीं थे. वे लगभग नियमित रूप से झगड़ा करते थे. आरोपी एक निजी फर्म का सेवानिवृत्त कर्मचारी है और उसका बेटा बेरोजगार था. वह बचपन से ही दिव्यांग था. पुलिस का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पिता और बेटे के बीच नियमित रूप से झगड़ा हो रहा था. पिता ने कहा था जब भी घर से वो बाहर जाए तो मास्क जरूर पहने पर बेटा मना कर देता. शनिवार को इसके कारण ही विवाद शुरू हुआ और पिता ने गुस्से में अपने बेटे को मार डाला. उन्होंने अपने बेटे को एक कपड़े से गला घोंट दिया.

कोरोना वायरसः एक और पुलिस अधिकारी की कोविड-19 से मौत, लुधियाना के ACP ने कल तोड़ा था दम

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में तीन मई तक लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में तमाम लोग लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा कर घरों से बाहर निकल रहे हैं. जिनके खिलाफ पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. कोरोना के संकट को देखते हुए बीते 12 मार्च को पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी नागरिकों के लिए विशेष रूप से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था. उत्तरी और मध्य कोलकाता के कुछ क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया गया है, क्योंकि कई लोग उन क्षेत्रों से कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में एक लाख 60 हजार से ज्यादा मौतें, भारत में 15,000 से अधिक संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर, एक ही परिवार के 31 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप

First published: 19 April 2020, 12:10 IST
 
अगली कहानी