Home » क्राइम न्यूज़ » daati maharaj accused of rape crying during the interrogation
 

पूछताछ के दौरान फूट-फूटकर रोने लगा दाती महाराज, बोला- यौन संबंध बनाने के योग्य नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 10:54 IST

रेप के आरोपी ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज पूछताछ में शामिल होने के लिए दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे. यह दूसरी बार था जब वह क्राइम ब्रांच पूछताछ के लिए पहुंचे थे. इस बार क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट CP आलोक कुमार ने खुद दाती महाराज से पूछताछ की. क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज से करीब 11 घंटे के दौरान 250 से ज्यादा सवाल पूछे.

पूछताछ के दौरान दाती महाराज फूट-फूटकर रोने लगा. पुलिस के सवालों पर दाती महाराज बुरी तरह टूट गया और फूट-फूटकर रो पड़ा. रेेप के आरोप को नकारते हुए उसने कहा कि आरोप लगाने वाली उसकी बेटी के समान है. उससे वह दुष्कर्म के बारे में सोच भी नहीं सकता.

दाती महाराज ने यह तक दावा किया कि वह यौन संबंध बनाने के योग्य ही नहीं है. उसने कहा कि वह योग द्वारा यौन चेतना को खत्म कर चुका है. इस वजह से वह यौन संबंध नहीं बना सकता. उसकी शादी भी बचपन में कर दी गई थी. उसने यह भी कहा कि युवती बहकावे में आकर उसके ऊपर गलत आरोप लगा रही है. दाती महाराज ने दावा किया कि रुपये के लेनदेन को लेकर चल रहे विवाद में उसकी शिष्या को हथियार बनाया जा रहा है.

 

इसके बाद क्राइम ब्रांच ने डिसाइड किया है कि दाती महाराज का पोटेंसी टेस्ट कराया जाएगा. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को इस मामले में अहम सबूत मिले हैं और अब क्राइम ब्रांच दाती महाराज का पोटेंसी टेस्ट करवा सकती है.

पढ़ें- अचानक से कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गईं सपना चौधरी, राहुल गांधी को लेकर कही बड़ी बात

इस मामले में दाती महाराज से जुड़े तीन अहम किरदारों सचिन जैन अभिषेक अग्रवाल और नवीन गुप्ता से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है. पुलिस का कहना है कि अब तक जांच में ऐसे सबूत नहीं मिले हैं, जिसके चलते दाती महाराज को गिरफ्तार करना पड़े. लेकिन क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज को को क्लीन चिट भी नहीं दी है.

पुलिस का कहना है कि आने वाले दिनों में पीड़िता ने अपनी शिकायत में जिन दो महिलाओं के नाम बताये थे उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. 

First published: 23 June 2018, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी