Home » क्राइम न्यूज़ » Delhi: If you using ATM card then be alert this little mistake can destroy you
 

ATM से निकालते हैं पैसे तो हो जाएं सावधान, थोड़ी सी चूक से हो जाएंगे बर्बाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 14:25 IST

ATM कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी खबर है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो यह खबर आपको चौंकाने वाली है. क्योंकि दिल्ली में इन दिनों एटीएम फ्रॉड के काफी मामले सामने आ रहे हैं. राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में जालसाजों ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग के जरिए बहुत सारे लोगों के खाते से पैसे निकाले हैं.

दरअसल, पिछले दिनों कई लोगों के मोबाइल फोन पर एसएमएस आने पर पता चला कि उनके अकाउंट से पैसे निकाले गए हैं. लोगों के खाते से 9 हजार रुपए से लेकर 40 हजार रुपए तक निकाले गए हैं. कार्ड क्लोनिंग के जरिए लोगों को ठगने की ये घटनाएं पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर और प्रीत विहार इलाके में हुई हैं.

पढ़ें- चीन से भारत के इस शहर तक चलेगी बुलेट ट्रेन, स्पीड जानकर हैरान रह जाएंगे

जब लोगों के खाते से पैसे निकल गए तो उसका एसएमएस उन्हें मिला. इसके बाद उन्हें पता चला कि उनके खाते से पैसे निकाले जा चुके हैं. उन्हें पता भी नहीं चला कि कब और कैसे वे क्लोनिंग के जाल में फंस गए.

दिल्ली में कार्ड क्लोनिंग से अकाउंट से पैसे चुराने की घटनाएं हाल के दिनों में तेजी से बढ़ी हैं. इस महीने अकेले शकरपुर थाने में एटीएम से पैसे निकालने की करीब 300 शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं. पुलिस ने शिकायत तो दर्ज कर ली है लेकिन लोगों को ये तक नहीं पता है कि उनके पैसे उन्हें मिलेंगे या नहीं.

पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने 9 करोड़ सिपाहियों को उतारा मैदान में, कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ !

कार्ड क्लोनिंग से पैसे उड़ाने वाले इतने शातिर होते हैं कि वे उस समय पैसे निकालते हैं जब हम और आप कुछ नहीं कर पाते. द्वारका पुलिस ने पिछले कुछ महीनों में ऐसे कई गिरोहों को पकड़ा है जो एटीएम फ्राड के जरिए लोगों को चूना लगा रहे थे. इसी साल जुलाई महीने में द्वारका पुलिस ने ऐसे दो लोगों को पकड़ा है.

First published: 13 September 2018, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी