Home » क्राइम न्यूज़ » Delhi Police arrested two Thak-Thak Gang members, recovered 1 crore jewelery
 

दिल्ली पुलिस ने किये ठक ठक गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, 1 करोड़ की ज्वैलरी बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2020, 9:56 IST

दिल्ली पुलिस ने 'ठक-ठक गैंग' के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे करोड़ों की ज्वैलरी बरामद की है. पुलिस का कहना है कि ये गैंग लोगों का ध्यान भटकाकर उन्हें लूट लेते थे. पुलिस ने गिरफ्तार किये गए इन दो व्यक्तियों से 1 करोड़ रुपये से अधिक के गहने बरामद किए हैं. पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान इंद्रपुरी निवासी संदीप (22) और मदनगिरी निवासी संतोष (20) के रूप में हुई है.

पुलिस ने कहा कि ठक-ठक गिरोह द्वारा ज्वैलरी छीनने की ताजा घटना बुधवार को रानी झांसी रोड, देशबंधु गुप्ता रोड पुलिस स्टेशन में की गई थी. पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करने के बाद एक आरोपी की पहचान उसके लंबे बालों के आधार पर की गई. एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा "पुलिस को अपराध में शामिल दो संदिग्धों के बारे में सूचना मिली, इसके बाद पुलिस ने सेंट्रल मार्केट मदनगीर के पास एक जाल बिछाया और आरोपियों को पकड़ लिया."


इनमें से एक आरोपी संदीप को पहले-70 लाख की चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा उन्होंने खुलासा किया कि वे चोरी के गहनों के साथ दिल्ली से बाहर जाने की योजना बना रहे थे.  आरोपियों ने एक ही मॉडस ऑपरेंडी का उपयोग करके कई चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है.

डीसीपी ने कहा कि उन्होंने कार के बोनट पर कुछ तेल फेंका जिससे धुएं और दुर्गंध आ रही थी. फिर वे फ्यूल टैंक के लीक होने की बात कहकर ड्राइवर का ध्यान भटकाते थे. ठाकुर ने कहा कि जैसे ही चालक विचलित हो गया या कार से बाहर आया, गिरोह के अन्य सदस्य बैग या लैपटॉप और अन्य कीमती सामान उठा ले जाते थे. पुलिस ने बताया कि गिरोह के दो सदस्यों के कब्जे से करीब एक करोड़ के हीरे-जवाहरात बरामद किए गए हैं.

AirIndiaExpress crash: दुबई में नौकरी गंवा चुके कई लोग लौट रहे थे एयर इंडिया की फ्लाइट से घर

First published: 8 August 2020, 9:56 IST
 
अगली कहानी