Home » क्राइम न्यूज़ » Delhi: Rape victim found corona positive accused and two tihar jail inmates kept in isolation
 

रेप पीड़िता का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, तिहाड़ जेल में बंद आरोपी को किया गया क्वारंटाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2020, 9:11 IST

Rape victim found corona positive: देश में कोरोना (Corona) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी इससे अछूती नहीं रही है. यहां रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. एक ऐसा ही मामला तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में सामने आया है. जहां रेप पीड़िता (Rape Victim) के कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए जाने के बाद जेल में बंद आरोपी का भी कोरोना टेस्ट कराया गया. उसके बाद जेल में हड़कंप मच गया. जेल अधिकारियों ने रेप के आरोपी के साथ दो अन्य कैदियों को क्वारंटाइन किया है. हालांकि, सोमवार शाम को जेल अधिकारियों ने बताया कि रेप के आरोपी का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल की जिस सेल में रेप के आरोपी को रखा गया है उसमें छोटा राजन और शहाबुद्दीन जैसे कैदियों भी बंद हैं. 

इस घटना के बाद तिहाड़ जेल में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. जिसके लिए कैदियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के दिशानिर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही एक टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है. जिससे किसी कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जरूरी कदम उठाए जा सकें. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि, रेप के आरोपी को दो अन्य कैदियों के साथ जेल नंबर दो में रखा गया था. दो अन्य कैदी भी विभिन्न अपराधों के आरोप में जेल में बंद है.


उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम को जेल के अधिकारियों को रेप पीड़िता के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली थी. उसके बाद रेप के आरोपी और उसके बाद जेल में बंद दो अन्य कैदियों को क्वारंटाइन में भेजा गया. हालांकि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. बावजूद तीनों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन में ही रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि तीनों के नमूने जेल के अस्पताल में एकत्र किए गए थे और उसके बाद जांच के लिए बाहर भेजे गए थे.

1000 किमी साइकिल से गांव जाने के लिए निकला मजदूर, रास्ते में खाने को रुका, गाड़ी ने कुचला

इसके साथ ही जो सुरक्षाकर्मी जेल में बंद इन आरोपियों के संपर्क में आए थे, उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है. जेल अधिकारियों का कहना है कि अब हर जेल में एक क्वारंटाइन सेंटर के साथ एक आइसोलेशन वार्ड भी बनाया जाएगा. जिससे किसी कैदी को बाहर भेजने की जरूरत ना पड़े. साथ ही तिहाड़ में आने वाले नए कैदियों का प्रवेश भी कुछ चुनिंदा जेलों तक ही सीमित रखा जाएगा.

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 67,152

जेल अधिकारिकों का कहना है कि इस घटना के बाद अब जेल में आने वाले हर शख्स की स्कैनिंग की जाएगी. जेल के सभी कर्मचारियों के लिए एक मेडिकल स्क्रीनिंग गाइडलाइन तैयार की गई है. आपात स्थिति में ही किसी को अस्पताल जाने की अनुमति होगी. इसके साथ ही गैर सरकारी संगठनों और गैर-आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों का प्रवेश भी रोक दिया गया है.

कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा दो लाख 87 हजार के पार, भारत में 70 हजार से ज्यादा संक्रमित

First published: 12 May 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी