Home » क्राइम न्यूज़ » Father stop playing PUBG, 21 year old game addict son murder him
 

PUBG खेलने से किया मना, बेटे ने मां को कमरे में बंद कर काट दी बाप की गर्दन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2019, 13:18 IST

कर्नाटक से एक बहुत ही दुर्दान्त खबर सामने आ रही है. यहां एक पिता ने अपने बेटे को PUBG खेलने से मना किया तो बेटे ने बाप की हत्या कर दी. मामला कर्नाटक के बेलगाम शहर की है. यहां एक 21 साल का कलयुगी बेटा अपने पिता का हत्यारा बन गया. रविवार रात बेटे ने अपने पिता की गर्दन रेतकर उनकी हत्या कर दी.

खबर के अनुसार, आरोपी के पिता को उसका हर समय मोबाइल पर पबजी गेम खेलना पसंद नहीं था. वह हर समय PUBG खेलता रहता है. इस कारण उसके पिता उससे गुस्सा होते रहते थे. आरोपी रघुवीर कुंभार रविवार की रात भी फोन पर पबजी खेल रहा था. जब उसके पिता शंकरप्पा ने यह देखा तो वह गुस्सा हो गए थे.

शंकरप्पा कई बार अपने बेटे को इस बात के लिए डांट लगा चुके थे. गेम खेलने को लेकर कई बार पिता और पुत्र में लड़ाई भी होती थी. रविवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. इसके बाद रघुवीर ने अपना आपा खो दिया. पहले रघुवीर ने पहले अपनी मां को कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद एक धारदार हथियार से पिता की गर्दन रेत दी. वह यहीं नहीं रुका. वह इतने क्रोध में था कि उसने पिता के हाथ-पैर भी उस हथियार से काट दिए.

क्या है PUBG?

PUBG एक ऑनलाइन गेम है. इसमें 100 खिलाड़ी एक विमान से उतरकर एक बड़े टापू पर जाते हैं. इसके बाद सब के सब हथियार ढूंढकर एक-दूसरे को मारना शुरू कर देते हैं. इसमें खिलाड़ी 4 लोगों का समूह भी बना सकते हैं. इसमें हर खिलाड़ी का अंतिम लक्ष्य जिंदा बचे रहना होता है.

बच्चो को इस गेम की लत तब तक नहीं लगती जब तक वे इसे केवल मनोरंजन के लिए खेलते हैं. बच्चे जब इसे पद (level) RP (गेम का एक भाग) के लिए खेलना शुरू करते हैं तो उन्हें इसकी लत लग जाती है. इसमें उन्हें चिंता रहती है कि कहीं उनका level न घट जाए. इस कारण वह इसे पूरे दिन खेलने लगते हैं.

ISRO में छात्र ने कहा- मैं राष्ट्रपति बनना चाहता हूं, इस पर PM मोदी का जवाब आपको सुनना चाहिए

Chandrayaan 2: दुखी होने की जरूरत नहीं, मिशन चंद्रयान पूरी तरह से नहीं हुआ फेल

First published: 9 September 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी