Home » क्राइम न्यूज़ » FIR against Sunny Leone charges for fake data entry
 

सनी लियोनी के खिलाफ FIR दर्ज, फर्जी डाटा एंट्री का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 10:34 IST

बिहार में सनी लियोनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया. दरअसल, ये बॉलीवुड की अभिनेत्री नहीं है, बल्कि बिहार की एक छात्रा हैं. कुछ दिन पहले खबरों में आया था कि सनी लियोनी ने बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के जूनियर इंजीनियर की परीक्षा टॉप की है.

इस परीक्षा में टॉप करने वाली छात्रा के खिलाफ गुरुवार को पटना के शास्त्रीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. सनी लियोनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव जितेंद्र कुमार ने की है.

मालूम हो कि सनी लियोनी नाम की छात्रा ने 98.5 प्रतिशत अंक स्कोर किया है, जिसमें एजुकेशन प्वाइंट में 73.50 अंक हासिल हुए हैं. वहीं, एक्सपीरियंस प्वाइंट के रूप में 25 नंबर मिले हैं. इस तरह सनी लियोनी ने मेरिट लिस्ट में टॉप किया है.

बिहार की सनी लियोनी 13 मई, 1991 को जन्मी हैं. इनकी एप्लिकेशन आईडी जेईसी/0031211 है. बताया जा रहा है कि सनी लियोनी ने इस परीक्षा में अपनी तस्वीर की जगह एक्ट्रेस सनी लियोनी की तस्वीर लगाई है. यानि की ये पूरा मामला फर्जी है, जो साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ है. हालांकि इस मामले में विभाग का कहना है कि इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया है. दावा आपत्ति आने के बाद लिस्ट को एक बार फिर से जारी किया जाएगा.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने की पुलवामा अटैक की कड़ी निंदा, जैश का किया जिक्र

इस मामले में विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा कि, गलत नाम से रजिस्ट्रेशन कर आवेदन करना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है. इसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस बारे मे अशोक कुमार का कहना है कि ये सभी सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन में नहीं आएंगे. इसके बाद फर्जी डाटा एंट्री करने वालों पर कार्रवाई पर भी विचार किया जा जाएगा.

पुलवामा हमले के बाद भारत की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने का किया फैसला

First published: 22 February 2019, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी