Home » क्राइम न्यूज़ » Gold smuggling: gold was hidden in this part of the body, the customs department arrested
 

गोल्ड तस्करी: यात्री बॉडी के इस पार्ट में छिपाकर लाया था सोना, कस्टम विभाग ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 15:08 IST

मंगलवार को चेन्नई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग (कस्टम डिपार्टमेंट) ने एक यात्री से 26.69 लाख रूपये का कुल 634 ग्राम सोना बरामद किया है. दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट के बाद चेन्नई एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा गोल्ड तस्करी की घटनाएं अक्सर होती हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार सीमा शुल्क आयुक्त ने एक बयान में कहा "मंगलवार को विशिष्ट जानकारी के आधार पर रामनाथपुरम के उमर फारूक अली, जिसकी उम्र उम्र 56 वर्ष है, कोलंबो से आया था. जब वह एयरपोर्ट से बाहर निकल रहा था तब उसे जांच के दौरान पकड़ा गया.

 

जांच के दौरान व्यक्ति के मलाशय से सोने के पेस्ट के दो बंडल बरामद किए गए. यह सोना 270 ग्राम है और इसकी कीमत 11.37 लाख रुपये है. एक अन्य घटना में एक यात्री को सोने के साथ पकड़ा गया. यात्री दुबई से आया था. सीमा शुल्क विभाग ने नूरुल अमीन (48 वर्ष) और सैयद मोहम्मद उम्र (51 वर्ष) को पकड़ा. ये यात्री EK542 और 6E66 उड़ान से दुबई से पहुंचे थे.

बयान में कहा गया है "निजी खोज पर सोने के पेस्ट के छह बंडल मलाशय से बरामद किए गए. कुल 634 ग्राम सोने का मूल्य 26.69 लाख था जिसे सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत बरामद किया गया. एक अन्य घटना में सीमा शुल्क ने बुधवार जयपुर में 1.066 किलोग्राम वजन या 44.96 लाख रुपये का सोना जब्त किया. अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों को मंगलवार देर रात बैंकॉक और दुबई से आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से हवाई अड्डे पर उतरते हुए गिरफ्तार किया गया.

 आज से बढ़ गई हैं LPG सिलेंडर की कीमतें, जानिए अब क्या हैं आपके शहर की कीमतें

First published: 12 February 2020, 15:06 IST
 
अगली कहानी