Home » क्राइम न्यूज़ » Hindu Mahasabha 's UP President shot dead in Hazratganj Lucknow
 

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में विश्व हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 10:20 IST

Vishwa Hindu Mahasabha's UP President shot dead: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज (Hazratganj) इलाके में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब यहां विश्व हिंदू महासभा (Vishwa Hindu Mahasabha) के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. रंजीत बच्चन की हत्या के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया.

जानकारी के मुताबिक, रंजीत बच्चन सुबह-सुबह टहलने (Morning Walk) के लिए निकले थे. बताया जा रहा है कि इसी दौरान बाइक सवार हमलावरों (Assaultes)ने उनके सिर में गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. साथ ही हत्यारों की तलाश की जा रही है.

अखिल भारतीय हिंदू महा सभा के यूपी अध्यक्ष रंजीत बच्चन हजरतगंज की ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे. रंजीत बच्चन मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे. वह समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया करते थे. बताया जा रहा है कि वह रविवार सुबह करीब छह बजे अपने एक मित्र आशीष श्रीवास्तव (Ashish Sriwastava) के साथ टहलने निकले थे. जैसे ही वह ग्लोब पार्क (Globe Park) से निकले बाइक सवार हमलावरों ने उनके सिर में गोली मार दी.

इस वारदात में उनके मित्र आशीष के भी घायल होने की खबर है. आशीष को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर आसानी से फरार हो गए. हालांकि अभी तक रंजीत बच्चन की हत्या के पीछे की वजहों का पता नहीं चला है. बता दें कि पिछले साल हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की भी लखनऊ में उनके ही घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. और अब रंजीत बच्चन की हत्या से कई सवाल उठ रहे हैं.

तमिलनाडु में बारिश से तबाही, दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत

झारखंड विधानसभा: पहले चरण का मतदान शुरू, नक्सलियों ने पुल को उड़ाया

पढ़े- लिखे बेरोजगारों को खेती के लिए जमीन देगी सरकार

First published: 2 February 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी