Home » क्राइम न्यूज़ » Honor Killing in Lakhimpur Kheri Father Kills Daughter for Love Marriage
 

दूसरी जाति के लड़के से शादी करना चाहती थी बेटी, पिता ने किया जल्लाद वाला काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 14:54 IST

तमाम कोशिशों के बावजूद ऑनर किलिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. अब ऐसा ही एक मामला यूपी के लखीमपुर से सामने आया है. जहां एक पिता अपनी बेटी के लिए जल्लाद बन गया और उसे मौत के घाट उतार दिया. मामला भीरा थाना क्षेत्र के दौलतापुर गांव का है. बताया जा रहा है कि पिता ने अपनी बेटी की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वो अपनी बेटी के प्रेम-प्रसंग से नाराज था.

इसी के चलते उसने बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया.पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, दाताराम यादव की 21 साल की बेटी ने इसी साल स्मृति महाविद्यालय से स्नातक किया है. उसका गांव में ही रहने वाले हरिओम से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बात की खबर जब दाताराम को हुई तो वो गुस्से से लाल-पीला हो गया. क्योंकि लड़का दूसरी जाति का था ये बात दाताराम को बिल्कुल पसंद नहीं आई.

 

दाताराम ने इस मामले की सूचना पुलिस को भी दी थी. उसके बाद कुछ दिनों पहले भीरा थाने से एक दारोगा लड़की के घर उसके बयान लेने भी पहुंचे था, जिसमें युवती ने साफ कह दिया था कि वह अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है. उसके बाद स्थिति और बिगड़ गई. बुधवार को समाज की बदनामी के डर से दाताराम ने सोते वक्त अपनी बेटी का गला दबाकर हत्या कर दी.

इस बात की सूचना जल्द ही गांव वालों को हो गई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना भीरा थाने में दी उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. वहीं आरोपी पिता ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. मृतका की मां ने पति के खिलाफ बेटी की हत्या का मामला दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें- पति ने की दूसरी शादी तो पत्नी ने उठाया खतरनाक कदम, काट दिया पति का प्राइवेट पार्ट

First published: 2 August 2018, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी