Home » क्राइम न्यूज़ » Husband Records Video of Wife Suicide By Hanging in Mathura
 

पत्नी ने फांसी लगाकर कर लिया सुसाइड, पति वीडियो बनाते हुए देखता रहा मौत का तमाशा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 10:49 IST

यूपी में ससुरालियों का विवाहिताओं पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. इस बार मथुरा में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, हैरानी बात ये है कि जब महिला फांसी लगा रही थी उस पति भी वहां मौजूद था, लेकिन उसने पत्नी को रोकने की कोशिश नहीं की बल्कि उसके लटकने का वीडियो बनाता रहा.

पुलिस के मुताबिक मामला थाना हाईवे क्षेत्र की बुद्ध विहार कॉलोनी का है. जहां गुरुवार की रात विवाहिता ने फांसी लगा कर अपनी जिंदगी का अंत कर लिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और युवती के परिजन रात में ही उसके घर पहुंच गए. इस मामले में पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है. साथ ही मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

खबरों के मुताबिक, घटना के दो दिन बाद शनिवार शाम सोशल मीडिया पर12 मिनट 14 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. इस वीडियो में विवाहिता फांसी का फंदा लगाते दिख रही है, जबकि उसका पति उसे रोकने की बजाए उसे उकसा रहा है. पति इस दौरान पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाता रहा, जबकि सास व ननद दरवाजे के बाहर खड़ी होकर उसे खुदकुशी न करने की कसम दिला रही थीं.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि ये वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने नहीं बल्कि खुद परिजनों ने बनाया है. जिसमें सास और ननद की आवाज दर्ज है. जिसमें वो विवाहिता को केवल बोलकर ही रोकने की कोशिश करती रहीं. वहीं पति उसका वीडियो बनाता रहा और उसे खुदकुशी के लिए उकसाता रहा.

एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि, “ वीडियो आने के बाद पुलिस ने इस मामले की नए सिरे से जांच शुरू कर दी है, क्योंकि वीडियो से प्रथमदृष्टया यह तो सीधे तौर पर सिद्ध हो रहा है कि विवाहिता के ससुराली उसको बचाने में नहीं, बल्कि मर जाने देने में ज्यादा खुश थे.’’

पुलिस के मुताबिक, प्रेमनगर निवासी गीता की राजकपूर से 22 अप्रैल 2015 को शादी हुई थी. कुछ दिनों के बाद से ही उसके ससुरालीजन कार की मांग करने लगे. जिसके लिए विवाहिता का रोजाना उत्पीड़न किया जाने लगा.

ये भी पढ़ें- चारपाई पर सो रहे थे दो सगे भाई, तभी आ गया खतरनाक सांप और फिर…

First published: 30 July 2018, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी