Home » क्राइम न्यूज़ » Hyderabad Encounter: From politicians to Bollywood, people gave such reactions
 

हैदराबाद एनकाउंटर : नेताओं से लेकर बॉलीवुड तक, एनकाउंटर पर किसने क्या कहा ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2019, 13:12 IST

हैदराबाद में हुए गैंगरेप-मर्डर केस के सभी आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया गया है. कई लोग इस घटना पर ख़ुशी का इजहार क्र रहे हैं. घटना के बाद लोगों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस के सपोर्ट में नारे लगाए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोगों ने पुलिसकर्मियों पर गुलाब के फूलों की वर्षा भी की. कई लोगों को पुलिसकर्मियों का पैर छूते भी देखा गया. पीड़िता डॉक्टर के पिता और परिवार वाले भी पुलिस की तारीफ कर रहे हैं. हालांकि कई लोगों ने इस तरह के जस्टिस पर सवाल भी उठाये हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि जब लोग इस एनकाउंटर का जश्न मना रहे हैं, पुलिस को संविधान के सिद्धांतों द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा "एक आम नागरिक के रूप में मुझे खुशी हो रही है कि उनका ऐसा अंत हम चाहते थे. लेकिन यह अंत कानूनी प्रणाली के तरीके से होना चाहिए था. यह उचित चैनलों के माध्यम से होना चाहिए था. हमने हमेशा उनके लिए मौत की सजा की मांग की और यहां पुलिस सबसे अच्छी जज है, मुझे नहीं पता कि यह किन परिस्थितियों में हुआ. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां देश के लोग हैदराबाद सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में चार आरोपियों की मुठभेड़ में हुई मौत का जश्न मना रहे हैं, वहीं यह भी चिंताजनक है कि उन्होंने न्याय प्रणाली में विश्वास खो दिया है.

आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई आज अन्य अपराधियों के लिए एक सबक के रूप में काम करेगी. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राबड़ी देवी ने कहा हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं. समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने इस एनकाउंटर का सवागत किया है. इससे पहले उन्होंने हैदराबाद बलात्कार-हत्या के आरोपियों के सार्वजनिक रूप से लिंचिंग का सुझाव दिया था. उन्होंने कहा कि देर आए दुरुस्त आए.

हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर बोलीं जया बच्चन- देर आए दुरुस्त आए

कांग्रेस नेता और लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने कहा कि एक्स्ट्रा जुडिशल किलिंग स्वीकार्य नहीं हैं. सैद्धांतिक रूप से सहमत. हमें और जानने की जरूरत है. कैसे कि उनके हाथों में हथियार थे. जब तक पूरी जानकारी नहीं आती है हमें निंदा करने के लिए जल्दी नहीं करना चाहिए. लेकिन अतिरिक्त-न्यायिक हत्याएं अन्यथा अस्वीकार्य हैं.

इस एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस को तेलंगाना पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा "उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार सो रही है. यहां की पुलिस और दिल्ली में भी हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यहां अपराधियों को राज्य के मेहमान के रूप में माना जाता है, यूपी में जंगल राज है."

हैदराबाद रेप केस: पुलिस कमिश्नर सज्जनार 2008 में भी कर चुके हैं ऐसा एनकाउंटर

बॉलीवुड से भी कई लोगों ने इस एनकाउंटर का स्वागत किया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत (Rakul Preet Singh)ने ट्वीट कर तेलंगाना पुलिक को धन्यवाद कहा है. उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा है कि रेप जैसे अपराध को अंजाम देने के बाद तुम कहां तक भाग पाओगे. अभिनेता अनुपम खेर ( Anupam Kher) ने तेलंगाना पुलिस को धन्यवाद के साथ-साथ बधाई भी दी है. ऋषि कपूर (Rishi kapoor)ने भी तेलंगाना पुलिस को मुबारबाद दी.

हैदराबाद गैंगरेप: चारों आरोपियों का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर लोगों ने बरसाए फूल

First published: 6 December 2019, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी